1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news iit patna is calling its students on campus will have to stay for 14 days in corentin know which semester is related to the whole matter rdy

Bihar News: अपने स्टूडेंट्स को कैंपस बुला रहा IIT पटना, रहना होगा 14 दिन कोरेंटिन, जानें किस सेमेस्टर से जुड़ा है पूरा मामला...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अपने स्टूडेंट्स को कैंपस बुला रहा IIT पटना
अपने स्टूडेंट्स को कैंपस बुला रहा IIT पटना
प्रभात खबर

पटना: आइआइटी पटना बीटेक और एमटेक फाइनल इयर के स्टूडेंट्स को कैंपस बुला रहा है. इसकी तैयारी भी पूरी कर ली है. इस संबंध में सभी स्टूडेंट्स को मेल किया जा रहा है. हालांकि मेल में कैंपस आने की बाध्यता नहीं है. कैंपस आना कोई जरूरी नहीं है.

कैंपस आने वाले स्टूडेंट्स को 14 दिन कोरेंटिन में रखा जायेगा. इसके बाद ही कैंपस से बाहर जानें की पूरी तरह से छूट दी जाएगी. अभी क्लास ऑनलाइन ही संचालित होता रहेगा. कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया भी ऑनलाइन संचालित होगी. लेकिन धीरे-धीरे 50 प्रतिशत स्टूडेंट्स को ही कैंपस में बुलाया जायेगा. गौरतलब है कि आइआइटी पटना ने पहले ही कहा था कि स्टूडेंट्स को मार्च में कैंपस बुलाया जायेगा.

क्वारंटाइन अवधि पूरी कर अलॉट कमरे में रहेंगे

14 दिनों की हॉस्टल क्वारंटाइन की अवधि पूरा करने के बाद छात्रों को पहले से अलॉट कमरे में शिफ्ट कर दिये जाएगे. इसके बाद क्वारंटाइन के लिए विशेष रूप से तैयार किये गए कमरों को सेनेटाइजर कर छात्रों को बुलावा भेजा जा रहा है.

कैम्पस में सभी छात्रों के आने तक यही व्यवस्था पर प्रभावी रहेगी. जबतक सभी छात्रों के क्वारंटाइन की अवधि पूरी नहीं हो जाती, तबतक ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन जारी रहेगा. छात्रों की जांच के लिए मेडिकल टीम भी तैयार है.

हॉस्टल आना अनिवार्य नहीं

आइआइटी पटना बीटेक और एमटेक फाइनल इयर के स्टूडेंट्स को कैंपस आने के लिए मेल कर रहा है. लेकिन सभी छात्रों को कैंपस आने के लिए अनिवार्य नहीं किया गया है. क्योंकि अभी प्लेसमेंट की प्रक्रिया ऑनलाइन संचालित की जाएगी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें