1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news construction of elevated road stuck in ground screw fci is not getting documents related to it rdy

Bihar News: जमीन के पेंच में एलिवेटेड रोड का निर्माण अटका, एफसीआइ को नहीं मिल रहा इससे संबंधित कागजात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमीन के पेंच में एलिवेटेड रोड का निर्माण अटका
जमीन के पेंच में एलिवेटेड रोड का निर्माण अटका
सोशल मीडिया

पटना. आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन अटल पथ के फेज दो में गंगा पाथ से सड़क जोड़ने की योजना पर ग्रहण लग गया है. जमीन के पेंच में एलिवेटेड रोड का निर्माण अटका हुआ है. दीघा से गंगा पाथ की तरफ आगे बढ़ने पर एफसीआइ से जमीन नहीं मिलने के कारण निर्माण काम बाधित है.

एलिवेटेड रोड निर्माण के लिए एफसीआइ से लगभग 2. 50 एकड़ जमीन मिलना है. जमीन मिलने पर एफसीआइ को बिहार सरकार से लगभग 30 करोड़ राशि मिलेगी. लेकिन एफसीआइ को जमीन कहां से मिली इसका कागज एफसीआइ के पास नहीं है. इस वजह से न तो राशि का भुगतान हो रहा है, ना ही बिहार राज्य पथ विकास निगम को जमीन मिल रही है.

इसलिए दीघा के आगे पाइलिंग के बाद भी एलिवेटेड रोड का निर्माण काम बंद है. पथ विकास निगम के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि इस मामले में कोई हल नहीं निकलने से काम पर असर पड़ रहा है. जानकारों के अनुसार इस मामले में मुख्य सचिव के स्तर पर निर्णय लिया जाना है.

इसमें केंद्र सरकार के अधिकारी से वार्ता होने के बाद समस्या का हल निकलेगा. इसके लिए खाद्य व उपभोक्ता मंत्रालय भारत सरकार के अधिकारियों से बात करने के बाद निर्णय लिया जा सकता है.

जमीन के नहीं मिल रहे कागजात

मिली जानकारी के अनुसार एफसीआइ के पास जमीन संबंधित कोई डॉक्यूमेंट उपलब्ध नहीं है. अधिकारियों की माने तो लगभग 55 साल पहले यह जमीन एफसीआइ को मिली है.

इस माह दीघा तक होगा कंपलीट

अटल पथ में दीघा हाट के समीप बन रहे फ्लाइओवर का काम इस माह तक पूरा होने की संभावना है. लेकिन उससे आगे एलिवेटेड रोड नहीं बनने से लोगों को इसका कोई लाभ नहीं मिलेगा.

अटल पथ को जेपी सेतु के समीप गंगा पाथ से जोड़ने के लिए दीघा से आगे एलिवेटेड रोड का निर्माण होना है. एफसीआइ से जमीन नहीं मिलने के कारण काम बाधित है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें