1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news bus will run from patna to sitab diara from october 11 electric bus started for bodh gaya vaishali rdy

Bihar News: पटना से सिताब दियारा के लिए 11 अक्टूबर से चलेगी बस, बोधगया-वैशाली के लिए शुरू हुई इलेक्ट्रिक बस

पटना से सुबह आठ बजे छपरा जाने वाली पहली बस को रिविल गंज होते हुए मांझी ब्लॉक तक ले जाया जायेगा जो सिताब दियारा से सटे बिहार की सीमा पर स्थित है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इलेक्ट्रिक बस
इलेक्ट्रिक बस
सोशल मीडिया

बिहार की राजधानी पटना से जेपी के जन्म दिवस 11 अक्तूबर से पटना से सिताब दियारा के लिए बस सेवा शुरू होगी. इसकी घोषणा बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर ने शनिवार को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जयंती पर बांकीपुर डिपो में आयोजित विचार गोष्ठी में की.

प्रशासक ने प्रभात खबर से विशेष बातचीत में कहा कि पटना से सिताब दियारा के लिए हर रोज एक बस चलेगी. इसके अंतर्गत पटना से सुबह आठ बजे छपरा जाने वाली पहली बस को रिविल गंज होते हुए मांझी ब्लॉक तक ले जाया जायेगा जो सिताब दियारा से सटे बिहार की सीमा पर स्थित है.

लगभग 3.30 घंटे में यह दूरी तय होगी. सिताब दियारा का मूल हिस्सा यूपी में है. ऐसे में जहां तक जाने के लिए उत्तरप्रदेश सरकार के इजाजत की जरूरत पड़ेगी. लिहाजा उससे एक-दो किमी पहले मांझी में ही बस को रोक दिया जायेगा.

बोधगया और वैशाली के लिए शुरू हुई इलेक्ट्रिक बस

इस अवसर पर बोधगया और वैशाली के लिए नये इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआत की गयी. इन्हें हरी झंडी दिखाकर उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और प्रशासक श्याम किशोर ने रवाना किया. बोधगया जाने वाली बस राजगीर होते हुए जायेगी जबकि वैशाली जाने वाली बस लालगंज होते वैशाली और वहां से मुजफ्फरपुर और आगे दरभंगा तक जायेगी.

पटना से बोधगया किराया

बिहार शरीफ 125

राजगीर 158

हसुआ 200

वजीरगंज 236

गया 268

बोधगया 284

बोधगया से पटना

गया 22

वजीरगंज 58

हसुआ 85

राजगीर 126

बिहार शरीफ 163

पटना 284

पटना से लालगंज रूट

मुजफ्फरपुर 158

दरभंगा 275

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें