1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news bpsc released new date for 67th pre exam rjs

BPSC ने 67वीं प्री-परीक्षा की नई तारीख जारी किया, जानिए कब होगी परीक्षा और कितने लोग देंगे परीक्षा

बिहार लोकसेवा आयोग ने 67वीं PT की संभावित तिथि मंगलवार को जारी कर दी. यह परीक्षा अब 30 अप्रैल को होगी. इस बात की जानकारी आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
67वीं BPSC तारीख जारी
67वीं BPSC तारीख जारी
प्रभात खबर

बिहार लोकसेवा आयोग ने 67वीं PT की संभावित तिथि मंगलवार को जारी कर दी. यह परीक्षा अब 30 अप्रैल को होगी. इस बात की जानकारी आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने दी. BPSC की PT में अब तक 6 लाख से भी ज्यादा आवेदन आए हैं. इतने अधिक आवेदन कभी नहीं आए हैं. पहली बार इस परीक्षा में युवाओं की इतनी बड़ी भागीदारी होगी. अभ्यर्थियों की बढ़ी संख्या और आयोग के कई पदाधिकारी और कर्मी के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से ही 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था.

BPSC ने अभ्यर्थियों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट को समय-समय पर चेक करने की अपील भी किया है. पहले यह परीक्षा 555 सीट के लिए थी, फिर बढ़ा कर 726 पदों के लिए की गई. पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मेंस एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी, जिसमें कुल 150 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे।

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें