1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news bihar news just two months ago the road built at a cost of rs 107 crore got washed away in three days of rain open pole of corruption asj

Bihar News: महज दो माह पहले 1.07 करोड़ रुपये की लागत से बनी सड़क तीन दिनों की बारिश में ही धंसी, भ्रष्टाचार की खुली पोल

बैकुंठपुर प्रखंड क्षेत्र के देवकुली हकाम पथ से त्रिविक्रमदेव नगर रेलवे हाल्ट होते हुए एसएच-90 को जोड़ने वाली एक करोड़ सात लाख चौदह हजार की लागत से नवनिर्मित सड़क निर्माण पूर्ण होने के महज दो माह के अंदर ही कई जगहों पर धंस गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नवनिर्मित सड़क
नवनिर्मित सड़क
प्रभात खबर

गोपालगंज. बैकुंठपुर प्रखंड क्षेत्र के देवकुली हकाम पथ से त्रिविक्रमदेव नगर रेलवे हाल्ट होते हुए एसएच-90 को जोड़ने वाली एक करोड़ सात लाख चौदह हजार की लागत से नवनिर्मित सड़क निर्माण पूर्ण होने के महज दो माह के अंदर ही कई जगहों पर धंस गयी.

मिली जानकारी के मुताबिक इस सड़क का निर्माण राज्य योजना अंतर्गत जून 2020 में शुरू होकर जून 2021 में पूर्ण होना था. तत्कालीन विधायक मिथिलेश कुमार तिवारी द्वारा 12 जुलाई, 2020 को इस सड़क का उद्घाटन किया गया था.

सड़क का निर्माण कार्य समय अवधि से पहले तो कर लिया गया, लेकिन यास तूफान के कारण हुई तीन दिनों की बारिश ने ही सड़क निर्माण के दौरान बरती गयी अनियमितता की पोल खोल दी. सड़क पर जगह-जगह उग आयी घास और महज एक किलोमीटर के भीतर ही कई स्थानों पर सड़क का क्षतिग्रस्त होना निर्माण के दौरान बरती गयी अनियमितता का गवाह है.

स्थानीय लोगों के अनुसार यह सड़क मिट्टी भराई करने वाले ट्रैक्टरों के आवागमन से पड़ने वाले दबाव को झेल नहीं पायी और नहर पुल पर बनी पीसीसी सड़क क्षतिग्रस्त हो गयी.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें