1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news after corona for the first time in the shops there will be a rain of 900 crore rupees in the market on navratri

Bihar News: कोरोना के बाद पहली बार दुकानों में आयी रौनक, नवरात्र पर बाजार में होगी 900 करोड़ रुपये की धनवर्षा

नवरात्र के इस शुभ संयोग पर बाजार में खूब रौनक दिख रही है. मार्केट में कारोबारी उत्साहित हैं. कोरोना महामारी को भूल लोग बुकिंग और खरीदारी के लिए शोरूमों में पहुंचने लगे हैं. अगले माह 22 नवंबर से लगन सीजन भी शुरू होने वाला है. इसकी मार्केटिंग भी लोगों ने शुरू कर दी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना के बाद पहली बार दुकानों में आयी रौनक
कोरोना के बाद पहली बार दुकानों में आयी रौनक
प्रभात खबर.

Bihar News: नवरात्र के इस शुभ संयोग पर बाजार में खूब रौनक दिख रही है. मार्केट में कारोबारी उत्साहित हैं. कोरोना महामारी को भूल लोग बुकिंग और खरीदारी के लिए शोरूमों में पहुंचने लगे हैं. अगले माह 22 नवंबर से लगन सीजन भी शुरू होने वाला है. इसकी मार्केटिंग भी लोगों ने शुरू कर दी है.

इस नवरात्र धन की वर्षां होगी. दुर्गोत्सव तक 900 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार होने की संभावना है. कपड़ा, फुटवेयर, इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल्स और रियल एस्टेट क्षेत्र में तेजी देखने को मिलेगी. बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पीके अग्रवाल ने बताया कि मार्केट में पैसा कम है, बावजूद इसके-अच्छी खरीदारी की उम्मीद की जा रही है.

आटोमोबाइल

आटोमोबाइल सेक्टर भी बूम करेगा. बाइक और कार की विभिन्न कंपनियों के 100 से अधिक मॉडल मार्केट में हैं. 50 हजार रुपये से लेकर तीन लाख रुपये तक की बाइक भी मौजूद है. सबसे ज्यादा भीड़ ऑटोमोबाइल शोरूम में दिख रही है. लोगों ने पसंदीदा गाड़ियों की बुकिंग करा रखी है. अलंकार ऑटो के महाप्रबंधक की मानें, तो पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार 25 फीसदी अधिक की बिक्री होने का अनुमान है, लेकिन ज्यादा डिमांड के कारण वे कई ग्राहकों को समय पर कार नहीं सौंप सकेंगे.

सर्राफा बाजार : नवरात्र में सर्राफा बाजार में भी रौनक आने की उम्मीद है. पिछले 15 दिनों से लोग सोना खरीदने से हिचक रहे थे. लेकिन, नवरात्र शुरू होते ही लोग जम कर खरीदारी कर रहे हैं. इस वर्ष 30 फीसदी से अधिक कारोबार होने की उम्मीद है.

इलेक्ट्रानिक मार्केट : इलेक्ट्रानिक मार्केट भी सजे हैं. नयी-नयी तकनीक की एलइडी टीवी, मोबाइल, लैपटॉप सहित अन्य उपकरण मार्केट में हैं. सभी में आकर्षक ऑफर दिये जा रहे हैं.

रियल एस्टेट : क्रेडाई (बिहार) के चेयरमैन नरेंद्र कुमार के अनुसार यह नवरात्र रियल एस्टेट के लिए वरदान साबित होगा. 40 फीसदी बढ़ोतरी की उम्मीद है. लोग फ्लैट और जमीन की खरीदारी के लिए इंक्वायरी कर रहे हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें