1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news 13 nurses found missing from duty were resting in their homes by signing the register rdy

Bihar News: ड्यूटी से गायब मिलीं 13 नर्सें, रजिस्टर पर हस्ताक्षर कर अपने-अपने घरों में कर रही थीं आराम

पीएमसीएच में तैनात नर्सों के लगातार अपनी ड्यूटी से गायब रहने की शिकायत मिलने पर रविवार को अधीक्षक डॉ आइएएस ठाकुर, उपाधीक्षक और उनकी टीम ने औचक निरीक्षण किया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीएमसीएच
पीएमसीएच
फाइल

पटना. पीएमसीएच में तैनात नर्सों के लगातार अपनी ड्यूटी से गायब रहने की शिकायत मिलने पर रविवार को अधीक्षक डॉ आइएएस ठाकुर, उपाधीक्षक और उनकी टीम ने औचक निरीक्षण किया. डॉ ठाकुर ने सुबह 9:15 बजे अचानक अलग-अलग वार्डों में धावा बोला. इस दौरान 13 ए ग्रेड नर्स अनुपस्थित मिलीं. अधीक्षक ने उपस्थिति पंजिका चेक किया तो इन सभी 13 नर्सों ने उपस्थिति पंजिका रजिस्टर पर हस्ताक्षर किया हुआ था.

इसके बाद वार्ड इंचार्ज से गायब नर्सों के बारे में जानकारी ली गयी, तो पता चला कि दो-दो तीन-तीन घंटे से गायब हैं. ऐसे में गायब नर्सों का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया. इन सभी से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. ड्यूटी के बावजूद रविवार होने की वजह से गायब नर्स अपने-अपने घरों में छुट्टी मना रही थी.

डॉ आइएस ठाकुर सबसे पहले टाटा वार्ड पहुंचे, जहां तीन नर्स गायब थीं. उन्होंने ड्यूटी रोस्टर को मंगाकर गायब नर्सों की हाजिरी काट दी और रजिस्टर साथ चल रहे कर्मचारियों को दे दिया. इसके बाद वह हथुआ वार्ड व गुजरी वार्ड पहुंचे. वहां भी छह नर्स गायब मिलीं. मरीज इंजेक्शन व पानी का बोतल लगवाने के इंतजार में खड़े थे.

दो घंटे चले निरीक्षण कार्य में वह इएनटी, इमरजेंसी, राजेंद्र सर्जिकल ब्लॉक, स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग सहित कई वार्डों में धावा बोला. गायब कुल 13 नर्सों को देख अधीक्षक आग बबूला हो उठे. अधीक्षक जब टाटा वार्ड पहुंचे तो वहां पर एक मरीज जो काफी देर से नर्स का इंतजार कर रहा था उसे डॉ आइएस ठाकुर ने दूसरे नर्स को बुलाया और इंजेक्शन लगवाने के बाद उसे दवा भी दिलवाया.

रात को भी बोलेंगे धावा नहीं सुधरे तो अगले आदेश तक रुक सकता है वेतन

पीएमसीएच अधीक्षकडा आइएस ठाकुर ने कहा कि चिकित्सा व्यवस्था व नर्सों और कर्मचारियों की कार्यप्रणाली में सुधार लाने के लिए लगातार निरीक्षण किया जा रहा है. रविवार को आधा दर्जन से अधिक वार्डों में करीब 13 नर्स गायब मिलीं, जिनका एक दिन का वेतन रोक दिया गया है. जल्द ही देर रात को भी धावा बोलूंगा. ताकि मरीजों के इलाज में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें