1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar nda new nitish kumar government formation tarkishore prasad and renu devi new deputy chief minister of bihar in place of bjp leader sushil modi smb

Bihar New Government Formation: डिप्टी सीएम की रेस में आगे चल रहे तारकिशोर प्रसाद चौथी बार कटिहार से बने विधायक, जानिए कैसा रहा अब तक का सियासी सफर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tarkishore Prasad
Tarkishore Prasad
ANI PIC

Bihar NDA New Government Formation भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से विधानमंडल में विधायक दल के नेता चुने गये विधायक तारकिशोर प्रसाद इस बार चौथी बार कटिहार से जीत कर आये हैं. तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) ने अपने प्रतिद्वंदी लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD ) के डॉ. राम प्रकाश महतो को करीब 11 हजार मतों से पराजित किया है.

तारकिशोर प्रसाद भाजपा और संघ (RSS) से काफी लंबे समय से जुड़े रहे हैं. वह 2005 अक्टूबर के बाद से लगातार चुनाव जीत रहे हैं. पहली बार तारकेश्वर प्रसाद 106 वोट चुनाव जीते थे. वैश्य वर्ग से आने वाले तारकिशोर प्रसाद बेहद सौम्य और मृदुभाषी व्यक्तित्व के माने जाते हैं. उनकी पार्टी में एक कर्मठ और जुझारू कार्यकर्ताओं के तौर पर पहचान है. एनडीए की बैठक के बाद बिहार में उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) की रेस तारकिशोर प्रसाद के साथ ही रेणु देवी का नाम चर्चा में हैं.

साफ सुथरी छवि वाले तारकिशोर प्रसाद ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में डिप्टी सीएम बनाये जाने को लेकर चर्चाओं के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि पार्टी जो जिम्मेदारी सौंपेगी, उसे निभाने के लिए तैयार हूं. हम लोग विकास के एजेंडे पर काम करते रहेंगे.

वहीं, विधानसभा में विधायक दल की उप-नेता चुनी गयी रेणु देवी भी कई बार से बेतिया से विधायक रही हैं. पिछली बार वह चुनाव हार गयी थी. परंतु इस बार उन्होंने कांग्रेस के मदन मोहन तिवारी को करीब 19 हजार मतों से पराजित किया है. इससे पहले वह एनडीए सरकार में कला-संस्कृति और पर्यटन मंत्री भी रह चुकी हैं. इसके अलावा पिछले कार्यकाल में रेणु देवी भाजपा में राष्ट्रीय महामंत्री के पद पर भी थी. संगठन से उनका काफी पुराना जुड़ाव है और वह बेहद कर्मठ कार्यकर्ता के तौर पर जानी जाती हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें