1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar nda new government formation nitish kumar oath ceremony next cm and bjp mla from katihar tarkishore prasad renu devi deputy cm of bihar jdu bjp ham vip news update smb

Bihar New Government Formation: तारकिशोर प्रसाद बने भाजपा विधानमंडल दल के नेता, डिप्टी सीएम बनाने की चर्चा तेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में एनडीए की बैठक में शामिल हुए राजनाथ सिंह
पटना में एनडीए की बैठक में शामिल हुए राजनाथ सिंह
प्रभात खबर

Bihar NDA New Government Formation News Update बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम आने के साथ ही सूबे में नयी सरकार के गठन की प्रक्रिया को लेकर रविवार को दिनभर सियासी गहमागहमी बनी रही. राजधानी पटना में सीएम आवास पर एनडीए (NDA) की अहम बैठक में नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता के रूप में चुन लिया गया है. बैठक के बाद नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे और विधायकाें का समर्थन पत्र सौंपने के बाद सीएम आवास लौट गये हैं. इसके साथ ही नीतीश कुमार सोमवार को सातवीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे.

वहीं, समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कटिहार से भाजपा विधायक तारकिशोर प्रसाद को रविवार को बिहार भाजपा विधानमंडल दल का नेता और बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया. भाजपा बिहार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, भाजपा विधानमंडल दल का नेता चुने जाने पर तारकिशोर प्रसाद और उपनेता चुने जाने पर रेणु देवी को बहुत-बहुत बधाई. इन सबके बीच मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देर शाम तारकिशोर प्रसाद नीतीश कुमार से मुलाकात करने सीएम आवास पहुंचे. गौर हो कि तारकिशोर प्रसाद को डिप्टी सीएम बनाने की चर्चा है.

इससे पहले भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी फडणवीस ने ट्वीट कर कहा, तारकिशोर प्रसाद भाजपा विधायक दल के नेता तथा एनडीए के उपनेता होंगे. वहीं, रेणु देवी जी का भाजपा विधायक दल की उपनेता के रूप में चयन हुआ. इन दोनों का भी अभिनंदन और ढेर सारी शुभकामनाएं.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को बधाई दी. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अपने विद्यार्थी परिषद दिनों से उनको संगठन के लिए समर्पित भावना से काम करते देखा है. भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा, तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई.

गौर हो कि कल सोमवार को शाम साढ़े चार बजे नयी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे. विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद वह राज्यपाल से मिलने पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया. सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया, भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. उन्होंने कहा, आगे भी जो जिम्मेवारी मिलेगी, उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.''

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें