1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar may get relief from cold wave eight planes canceled from patna airport 14 flew late rdy

बिहार में शीतलहर से मिल सकती है राहत, पटना एयरपोर्ट से आठ विमानों की उड़ानें रद्द, 14 देर से उड़े

पश्चिमी हिमालय पर व मध्यम बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. इधर शुक्रवार को अचानक चक्रवाती दशा बनने से पछुआ चलने के बाद भी प्रदेश में उच्चतम और न्यूनतम तापमान में जबरदस्त इजाफा हुआ है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोहरे ने लगाया बिहार के विमानों पर ब्रेक
कोहरे ने लगाया बिहार के विमानों पर ब्रेक
Prabhat Khabar

बिहार के मौसम में पिछले 24 घंटे में उतार-चढ़ाव देखा गया. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में जबरदस्त वृद्धि हुई. दिन में धूप निकलने से 15 जिलों में उच्चतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. विशेषकर उच्चतम तापमान में यह बदलाव चौंकाने वाला रहा. आइएमडी के मुताबिक अगले 72 घंटे तक बिहार में शीतलहर चलने के आसार नहीं हैं.

विभाग ने बताया कि इस दौरान पश्चिमी हिमालय पर व मध्यम बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. इसके बाद एक बार फिर शीतलहर चल सकती है. दरअसल बंगाल के गांगेय क्षेत्र,झारखंड और उससे सटे दक्षिणी बिहार में चक्रवाती क्षेत्र विकसित हुआ है. इसकी वजह से अगले दो दिन उत्तर-पश्चिम बिहार में बारिश हो सकती है.

इधर शुक्रवार को अचानक चक्रवाती दशा बनने से पछुआ चलने के बाद भी प्रदेश में उच्चतम और न्यूनतम तापमान में जबरदस्त इजाफा हुआ है. अपवाद एक-दो जगहों को छोड़ कर पूरे बिहार में उच्चतम तापमान सामान्य से अधिक 26 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान में भी एक से तीन डिग्री तक इजाफा दर्ज हुआ है.

कई जगहों पर हल्की बारिश

प्रदेश के 15 जिलों में उच्चतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच गया. इधर प्रदेश के उत्तर-पश्चिम और उत्तर-मध्य बिहार में कई जगहों पर हल्की बारिश हुई़ इनमें गोपालगंज और पूर्वी चंपारण में पांच-पांच स्थानों पर , पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी और सीवान में एक-दो जगहों पर बारिश हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें