1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news updates nitish kumar new cabinet portfolio distributed ministers ashok choudhary mukesh sahni nda government rkt

Bihar New Cabinet: न विधायक बने और न MLC फिर भी नीतीश कैबिनेट में बन गए मंत्री, मिली ये जिम्मेवारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकेश सहनी नीतीश कैबिनेट के सबसे युवा मंत्री हैं
मुकेश सहनी नीतीश कैबिनेट के सबसे युवा मंत्री हैं
फोटो - ट्वीटर

Bihar New Cabinet : बिहार में नवगठित नीतीश सरकार में मंत्रियों को प्रभार दे दिया गया है. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की पहली बैठक हुई जिसमें मंत्रिमंडल के सहयोगियों के बीच विभागों का बंटवारा हुआ. नीतीश कैबिनेट में इस बार कई नये चेहरे भी शामिल हैं और कई ऐसे मंत्री भी हैं जो फिलहाल न विधायक हैं और न ही MLC. सन ऑफ मल्लाह के नाम विख्यात मुकेश सहनी भी उन नये चहरों में शामिल हैं.

बता दें कि सोमवार को राज्यपाल फागू चौहान के समक्ष नीतीश कुमार समेत सभी 15 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया था, उसमें जेडीयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी और विकास इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी भी शामिल थें. अशोक चौधरी और मुकेश सहनी ऐसे मंत्री हैं, जो फिलहाल विधानमंडल के किसी भी सदन के सदस्य नहीं है.ऐसे में इन दोनों नेताओं को छह महीने के अंदर विधानसभा या फिर विधान परिषद का सदस्य बनना होगा.

मुकेश सहनी को पशुपालन और मत्स्य पालन विभाग तो वहीं अशोक चौधरी को साइंस एंड टेक्नोलॉजी और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. वीआइपी के नेता और पहली बार मंत्री बने मुकेश साहनी नीतीश कुमार कैबिनेट के सबसे युवा मंत्री हैं. उनकी उम्र 41 वर्ष है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास सामान्य प्रशासन, गृह, मंत्रिमंडल सचिवालय, निगरानी, निर्वाचन विभाग है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें