1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news updates nda government formation new cabinet union minister ramdas athawale said why did bjp make nitish kumar chief minister rkt

Nitish Kumar को बीजेपी ने कम सीटें आने पर भी क्यों बनाया मुख्यमंत्री? केन्द्रीय मंत्री ने बतायी वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रामदास अठावले ने नीतीश कुमार को CM बनाये जाने की बतायी वजह
रामदास अठावले ने नीतीश कुमार को CM बनाये जाने की बतायी वजह
PTI FILE Photo

Bihar New Cabinet:बिहार में नयी सरकार का गठन हो चुका है. नीतीश कुमार ने सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं. बिहार चुनाव में 43 सीट जीतने वाली जनता दल यूनाइटेड के मुखिया नीतीश कुमार ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. बिहार चुनाव में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी और NDA गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी बीजेपी ने नीतीश कुमार को ही फिर से मुख्यमंत्री के लिए चुना है. इस पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बयान आया है.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार जी को वचन दिया गया था कि NDA के अगले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे. इसीलिए उनकी सीटें काफी कम आने के बावजूद उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया. उन्होंने आगे कहा कि परन्तु महाराष्ट्र चुनाव के दौरान देवेंद्र फडणवीस जी के CM बनने की चर्चा थी. अगर भाजपा द्वारा उद्धव ठाकरे जी को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया गया होता तो उन्हें मुख्यमंत्री जरूर बनाया जाता.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में जेडीयू 43 सीटों के साथ तीसरे नंबर की पार्टी बनी और बीजेपी 74 सीटों के साथ दूसरी बड़ी पार्टी बनी. एनडीए को 125 और महागठबंधन को 110 सीटें मिली है. नतीजों के ऐलान के बाद 125 सीटें जीतकर एनडीए बहुमत में आ गई. वहीं जेडीयू कोटे से मुख्यमंत्री समेत छह मंत्रियों ने शपथ ली. बीजेपी की तरफ़ से सात मंत्रियों ने शपथ लिया. वीआईपी और हम से एक एक मंत्री बनाए गए है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें