1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news updates coronavirus recovery rate reached 97 percent and 514 new cases of corona reported in bihar rkt

Bihar Corona Updates: बिहार में रिकवरी रेट पहुंची 97 प्रतिशत के पार, कोरोना पर लगाम लगाने में देश के अव्वल राज्यों में से बना एक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिकवरी रेट में लगातार इजाफा हो रहा
रिकवरी रेट में लगातार इजाफा हो रहा
PTI

Bihar Corona Updates: छठ के पहले बिहार में कोरोना को लेकर अच्छी खबर आयी है. प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 97.04 फीसद पर पहुंच गया है. इसके साथ ही एक्टिव केस में भी निरंतर कमी आ रही है. मंगलवार को 749 लोगों के स्वस्थ होने के साथ ही राज्य में एक्टिव केस की संख्या घटकर 5541 हो गयी है.

बिहार स्वास्थ विभाग ने इस बात की जानकारी दी. बिहार में विगत 24 घंटे में 749 मरीज हुए स्वस्थ, वहीं सूबे में कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा 2,21,210 हो गया है. राज्य में कुल एक्टिव मरीज 5541 और रिकवरी दर 97.04 प्रतिशत है. बिहार में रिकवरी रेट में लगातार इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को अपने अपडेट में बताया कि पिछले 24 घंटे में विभाग ने 1.25 लाख से अधिक कोरोना टेस्ट किए गये हैं.

वहीं राज्य में अब तक 1.31 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं. जिसमें अब तक 2.27 लाख से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं. कोरोना महामारी पर नियंत्रण के मामले में बिहार देश का अव्वल राज्य बन गया है. वहीं बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को देश के 15 राज्यों में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े जारी किये. इसके अनुसार बिहार में प्रति 10 लाख की आबादी पर कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे कम है. प्रति 10 लाख की आबादी पर बिहार में 1808 मरीज मिल रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें