1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news aimim mla meets asaduddin owaisi in hyderabad bihar chunav result rkt

Bihar News: ओवैसी ने बिहार में जीते अपने विधयकों को बुलाया हैदराबाद, तय हो रही है आगे की रणनीति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ओवैसी ने बिहार में जीते अपने विधयकों को बुलाया हैदराबाद
ओवैसी ने बिहार में जीते अपने विधयकों को बुलाया हैदराबाद
फोटो - ट्वीटर

Bihar Election Result, Asaduddin Owaisi : बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गयी है. सभी पार्टियों ने अपने विधायकों के साथ बैठकों की सिलसिला शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में अपने शानदार प्रदर्शन से उत्साहित असदुद्दीन ओवैसी ने अब बागील में भी चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है, वहीं गुरूवार को AIMIM के पांचों नए विधायकों से हैदराबाद में मुलाकात की.

बता दें कि बिहार चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) को पांच सीटों पर जीत हासिल हुई है. बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने सीमांचल की करीब 20 सीटों पर किस्मत आजमाई थी और कुल पांच जगह उनके उम्मीदवार जीत पाए. AIMIM को बिहार के किशनगंज,अररिया,पूर्णिया जिलों में पार्टी को जीत मिली है.

गौरतलब है कि एनडीए में शामिल जदयू,भाजपा, वीआइपी और हम पार्टियों ने 125 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की. जबकि महागठबंधन की झोली में 110 सीटें आयी. RJD सबसे बड़ी पार्टी बनी है जिसके 75 विधायक इस बार चुनकर आए हैं. आरजेडी के इन 75 विधायकों में से 30 सदन के लिए बिल्कुल नए चेहरे हैं. 74 सीटों पर जीत हासिल कर भाजपा बिहार में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, वहीं 43 सीटें जीत कर जदयू तीसरे नंबर की पार्टी बनी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें