1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar kranti virtual mahasammelan no signs of development in the state jumalis are raining congress ksl

Bihar Kranti Virtual Mahasammelan: : सूबे में विकास के लक्षण नहीं, जुमलों की हो रही बरसात : कांग्रेस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन में भाग लेते कांग्रेसी नेता
बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन में भाग लेते कांग्रेसी नेता
सोशल मीडिया

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने सोमवार से बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन की शुरुआत कर दी. पार्टी ने बापू की कर्मभूमि रही चंपारण की धरती से इसका आगाज किया. पार्टी नेताओं ने नीतीश सरकार को निशाने पर लिया. पहली चुनावी वर्चुअल रैली का आगाज कांग्रेस सांसद एवं बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने की.

उन्होंने कहा कि कि बिहार अब परिवर्तन के लिये तैयार है. जनता चुनाव में अपने अपमान का बदला लेकर रहेगी. इस राज्य में बस जुमलों की बरसात हो रही है. कहीं कोई विकास के लक्षण नहीं दिख रहे हैं. किसान, छात्र, मजदूर परेशान हैं. सच तो यह है कि हर कोई इस कुशासन से परेशान है. अपराध अपने चरम पर है. महिलाएं असुरक्षित है, लेकिन सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही.

कार्यक्रम में भाग लेते डाॅ मदन मोहन झा व अन्य
कार्यक्रम में भाग लेते डाॅ मदन मोहन झा व अन्य
सोशल मीडिया

अतिथियों का स्वागत एवं संचालन करते हुए बिहार के सचिव प्रभारी अजय कपूर ने कहा कि यह बिहार क्रांति महासम्मेलन राज्य के सभी जिलों में किया जायेगा. सौ सम्मेलनों के बाद समुचे बिहार का एक साथ जो सम्मेलन होगा, उसे पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कहा कि जनता ने महागठबंधन के पक्ष में मतदान कर भाजपा को हराया था. नीतीश कुमार ने जनमत का अपमान करते हुए ठुकराये गये पार्टी की गोद में बैठ गये. पश्चिम एवं पूर्वी चंपारण जो गांधी की कर्मभूमि रही, वह आज अपराध भूमि में बदल गयी है. गन्ना किसान अपने हक के लिए लड़ रहे हैं. विकास के नाम पर सिर्फ और सिर्फ झूठ परोसा गया है. 70 लाख से अधिक बाढ़ग्रस्त लोग सड़क पर रहने को मजबूत हैं.

बिहार क्रांति महासम्मेलन का बिगुल बज चुका है, जो परिवर्तन की बयार लायेगा. इस वर्चुअल महासम्मेलन को राज्य सभा सांसद एवं बिहार कैंपेन कमेटी के चेयरमैन डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री तारिक अनवर, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती सुस्मिता देव, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राज बब्बर ने संबोधित किया.

प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने बताया कि आज के इस बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन में सीधे तौर पर पश्चिम एवं पूर्वी चंपारण से सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से दस लाख से ज्यादा लोगों ने जुड़ कर देखा. इससे अधिक लोग सोशल मीडिया के फेसबुक, इंस्टाग्राम, यू-ट्यूब एवं ट्वीटर के माध्यम से जुड़े.

महासम्मेलन को महिला कांग्रेस की अध्यक्षा अमिता भूषण, कार्यकारी अध्यक्ष डा अशोक कुमार, डा समीर कुमार सिंह, श्याम सुंदर सिंह धीरज एवं कौकब कादरी के अलावा संगठन प्रभारी ब्रजेश पांडेय, प्रेमचंद्र मिश्रा, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल, जिलाध्यक्ष नरेंद्र कुमार शर्मा एवं शैलेंद्र कुमार शुक्ला, विधायक विनय वर्मा, मदन मोहन तिवारी ने भी संबोधित किया. रैली में पटना से वरिष्ठ नेता सुबोध कुमार, रिसर्च विभाग के चेयरमैन आनंद माधव, जनार्दन शर्मा एवं ऋषि मिश्रा, जया मिश्रा, अनिता यादव, रीता सिंह, सरबत जहां फातेमा, जयंती झा, सुधा मिश्रा, शशि रंजन यादव ने भाग लिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें