1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar home secretary amir subhani and other ias ips transfer posting lalu yadav party rjd attack nitish kumar jdu new year gift bjp avh

Bihar News : नीतीश कुमार ने गृह सचिव आमिर सुबहानी का किया ट्रांसफर तो RJD ने कसा तंज, कहा- 'सीएम ने बीजेपी को दिया New Year Gift'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nitish kumar And Tejashwi yadav
Nitish kumar And Tejashwi yadav
File

Bihar News : बिहार में देर रात हुए अफसरों के तबादला पोस्टिंग पर राजद ने सरकार पर निशाना साधा है. राजद ने बिहार के गृहसचिव को हटाए जाने पर सीएम नीतीश कुमार के ऊपर तंज कसा है. राजद ने कहा है कि सीएम द्वारा बिहार बीजेपी को दिया गया ये एक स्मॉल गिफ्ट है.

बता दें कि कल देर रात बिहार में आईएएस अफसरों का तबादला किया गया, जिनमें गृह सचिव आमिर सुबहानी भी है. आमिर सुबहानी को गृह सचिव पद से सटा दिया गया है. बिहार में नए गृह सचिव के रूप में के सेंथिल कुमार को नियुक्त किया गया है. आमिर सुबहानी पर बीते दिनों बीजेपी नेताओं ने निशाना साधा था.

38 आइपीएस अधिकारियों का भी तबादला : राज्य सरकार ने गुरुवार की देर रात 13 जिलों के एसपी समेत 38 आइपीएस अधिकारियों का भी तबादला कर दिया. पोस्टिंग की प्रतीक्षा में रही लिपि सिंह को सहरसा का एसपी बनाया गया है, जबकि फुलवारीशरीफ के एसडीपीओ संजय भारती शिवहर के नये एसपी होंगे. योजना पर्षद की परामर्श शोभा अहोतकर को डीजी होमगार्ड, निर्मल आजाद को एडीजी रेल,रवींद्रन शंकरण को एडीजी एटीएस, अमित कुमार जैन को एडीजी मानवाधिकार बनाया गया है.

आमिर सुबहानी का ट्रांसफर- साल के अंतिम दिन सरकार ने ताबड़तोड़ प्रशासनिक फेरबदल किया है. राज्य सरकार ने करीब दो दर्जन आइएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. पटना समेत 12 जिलों में नये डीएम तैनात किये गये हैं. मुजफ्फरपुर के डीएम चंद्रशेखर सिंह अब पटना के नये डीएम होंगे. वहीं, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार की अन्य विभागों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है.

Posted by : Vinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें