1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar fiood news chief minister gave instructions regarding flood and drought rjs

मोतिहारीः बाढ़ व सुखाड़ को लेकर मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, पढ़िए किस पर कहा रखे निगरानी

सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ राहत केंद्र खोलने, खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करने,नाव की व्यवस्था करने,एनडीआरएफ व एसडीआरफ की व्यवस्था सुनिश्चित कराने ,पशुचारा उपलब्ध कराने, पीने योग्य पानी की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ की समीक्षा बैठक करते
सीएम नीतीश कुमार संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ की समीक्षा बैठक करते
प्रभात खबर

इन्तेजारूल हक

मोतिहारी : बाढ़ व सुखाड़ को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इसे समय पर पूरा करें. सीएम नीतीश कुमार बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संभावित बाढ़, अतिवृष्टि एवं सुखाड़ से निपटने के लिए की जा रही तैयारी की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कई अहम टास्क दिये और उसका समय पर अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ राहत केंद्र खोलने, खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करने,नाव की व्यवस्था करने,एनडीआरएफ व एसडीआरफ की व्यवस्था सुनिश्चित कराने ,पशुचारा उपलब्ध कराने, पीने योग्य पानी का इंतेजाम करने, कटाव निरोधक कार्य के साथ तटबंधों की निगरानी कराने व बाढ़ प्रबंधन सूचना प्रणाली विकसित करने सहित कई बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की और सभी कार्यो को समय पर पूरा करने का निर्देश दिया.

साथ ही उंचा शरण स्थलों का चयन करने,कोविड-19 टेस्टिंग पर ध्यान देने, वैक्सीनेशन कराने व महामारी से बचाव के लिए कीटनाशक दवाओं के छिड़काव पर जोर दिया. इस दौरान आपदा प्रबंधन,नगर विकास एवं आवास, स्वास्थ्य,पथ निर्माण , ग्रामीण कार्य ,जल संसाधन,लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण,लघु जल संसाधन ,पशु एवं मत्स्य संसाधन व कृषि विभाग द्वारा आगामी बाढ़,अतिवृष्टि एवं सूखाड़ आपदा से निबटने की बाबत विस्तार से जानकारी दी गयी. इस अवसर पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक,एसपी डॉ.कुमार आशीष,अपर समाहर्ता शशिशेखर चौधरी,अपर समाहर्ता आपदा अनील कुमार के अलावा सभी अनुमंडलों के अनुमंडल पदाधिकारी,जिला कृषि पदाधिकारी,सिविल सर्जन,आरसीडी व आरडब्लूडी के कार्यपालक अभिंयता वीसी में जुड़े रहे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें