1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election tejashwi gave instructions rjd workers not fly abir gulal in celebration of victory asj

Bihar Election : आज सादगी से जन्मदिन मनायेंगे तेजस्वी, कार्यकर्ताओं को दी हिदायत, जीत के जश्न में न उड़ायें अबीर-गुलाल, लालू के आने पर होगा जश्न

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजद नेता तेजस्वी यादव
राजद नेता तेजस्वी यादव
Prabhat Khabar

पटना : एग्जिट पोल का रिजल्ट आने के बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद ने भले ही अपने विरोधियों को चौंका दिया है, लेकिन चुनाव का रिजल्ट आने के पहले पार्टी अपने अध्यक्ष लालू प्रसाद को जमानत नहीं मिलने से निराश व आहत है. इसलिए पार्टी 10 नवंबर को चुनाव के रिजल्ट में जीत हासिल होने पर मुखर होकर जश्न नहीं मनायेगी.

पार्टी ने रविवार को एक पत्र जारी कर अपने कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों को हिदायत दी है कि जीत के उल्लास में रंग, अबीर, गुलाल, आतिशबाजी आदि का इस्तेमाल नहीं करें. रिजल्ट आने के बाद शांति और सौहार्द बनाये रखना है.

पार्टी ने कहा है कि 10 नवंबर को महागठबंधन के साथ बिहार की जनता की शानदार जीत होने जा रही है और तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी. पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद जिस दिन हम सबों के बीच आयेंगे, उसी दिन हम सबों की दीवाली-होली मनेगी.

इधर, रविवार को तेजस्वी यादव विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से आ रहे पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की. इधर, मतगणना के लिए जरूरी एजेंट तय कर दिये गये हैं. इस संदर्भ में उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिये हैं.

आज सादगी जन्मदिन मनायेंगे तेजस्वी

लालू प्रसाद को नौ नवंबर को जमानत मिलने की उम्मीद थी, लेकिन झारखंड हाइकाेर्ट में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर अब 27 नवंबर को सुनवाई होगी. इसलिए पार्टी निराश है. महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी तेजस्वी यादव का जन्मदिन नौ नवंबर को सादगी से मनाया जायेगा. जानकारों के मुताबिक वह केवल अपने परिवार और चुनिंदा रिश्तेदारों के साथ ही जन्मदिन मनायेंगे.

चार लोग रखेंगे निगरानी

पार्टी आलाकमान ने कार्यकर्ताओं को दो टूक कह दिया है कि मतगणना के बाद किसी तरह की हंगामेबाजी या शोर-शराबा नहीं होना चाहिए. पार्टी सूत्रों के मुताबिक उस दिन कार्यकर्ताओं की गतिविधियों पर नजर सीधे प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, एमएलसी सुनील सिहं, तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव और पूर्व मंत्री श्याम रजक रखेंगे.

सुरजेवाला व अविनाश बने बिहार कांग्रेस के पर्यवेक्षक, पहुंचे पटना

विधानसभा चुनाव का 10 नवंबर को आने वाले परिणाम को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपने राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और वरिष्ठ नेता अविनाश पांडेय को बिहार का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. वे रविवार को पटना पहुंच चुके हैं.

वे केंद्रीय नेतृत्व के साथ बातचीत के बाद राजनीतिक गतिविधियों के बाद के चुनाव परिणामों पर भी निर्णय लेंगे. दोनों वरिष्ठ नेताओं के साथ दिल्ली से अन्य नेता भी पटना पहुंचे हैं. उनमें मुख्य रूप से वीरेंद्र राठौड़ और काजी मोहम्मद शामिल हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें