1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election rjd legislature party meeting today partys eye on activities of nda allies asj

Bihar Election : राजद विधायक दल की बैठक आज, एनडीए के सहयोगियों की गतिविधियों पर भी पार्टी की नजर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजद
राजद
फाइल फोटो

पटना : गुरुवार को दस सर्कुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी बंगले पर राजद विधायक दल की बैठक होगी. राजद नेता तेजस्वी यादव इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इस मीटिंग में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

राजद नेता तेजस्वी से अब तक पार्टी के सभी चुने गये विधायक अलग-अलग समय पर बुधवार को मिलने आये. निर्वाचित विधायकों को बता दिया गया है कि मीटिंग में वह पूरी तैयारी के साथ आएं. इस मीटिंग में सीट- टू- सीट मतदान और मतगणना का विश्लेषण भी किया जा सकता है.

राजद सूत्रों के मुताबिक बुधवार को वरिष्ठ राजद नेताओं ने चुनाव आयोग को भेजी शिकायत की तकनीकी पहलुओं पर मंथन किया. इस मामले में पार्टी कानून विशेषज्ञों से भी चर्चा करने जा रही है. काउंटिंग के दौरान कथित गड़बड़ियों को लेकर पार्टी ग्राउंड लेवल पर तैयारी कर रही है. हालांकि, पार्टी की तरफ से तेजस्वी यादव ने अभी अपना कोई औपचारिक बयान जारी नहीं किया है.

इस बीच बुधवार को ही प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दस सर्कुलर रोड पहुंच कर तेजस्वी यादव से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान विभिन्न चुनावी पहलुओं पर चर्चा भी की गयी. विधायकों के अलावा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता तनवीर हसन,अशोक सिंह, एमएलसी सुनील कुमार सिंह भी वहां पहुंचे.

उल्लेखनीय है कि विधायक दल की इस मीटिंग में सहयोगी दलों को आमंत्रित नहीं किया गया है. राजद नेता तेजस्वी यादव ,राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ,पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्विटर एवं फेसबुक पेज पर चुनाव परिणामों को लेकर अब तक कोई औपचारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है.

केवल पार्टी प्रवक्ताओं को बोलने को कहा गया है. उसके लिए भी गाइडलाइन तय कर दी गयी है. राजद सूत्रों के मुताबिक पार्टी नेता एनडीए और अन्य दलों की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं. खासतौर पर उसकी नजर भाजपा और जदयू के संबंधों के संदर्भों में आ रहे बयानों पर है. हालांकि, इसके अपने राजनीतिक मायने हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें