1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election result bjp captured more rjd seats or hit congress know congress performance in bihar chunav skt

Bihar Election Result: भाजपा ने राजद की सीटों पर ज्यादा कब्जा किया या कांग्रेस को चपत लगाई, जानें क्या रहा परिणाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Election 2020, 3rd Phase Voting
Bihar Election 2020, 3rd Phase Voting
Prabhat Khabar Graphics

Bihar Election Result, News Updates: बिहार चुनाव के परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिए गए हैं. जिसमें एनडीए को स्पष्ट जनादेश मिला है. वहीं महागठबंधन में राजद तो एनडीए में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. दोनों गठबंधनों में हुई जबरदस्त टक्कर के बीच बाजी एनडीए के हाथ लगी. वहीं बिहार में इस बार भाजपा का प्रदर्शन एनडीए की जीत में बड़ा कारण बनकर सामने आया. दूसरी तरफ महागठबंधन में कांग्रेस का प्रदर्शन इस बार काफी निराशाजनक रहा, जिसका नुकसान महागठबंधन को भुगतना पड़ा है. Bihar Chunav Result Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये prabhatkhabar.com पर

70 सीटों पर 19 कांग्रेस के उम्मीदवारों को ही मिली जीत 

बिहार चुनाव 2020 में महागठबंधन में शामिल कांग्रेस की झोली में इस बार कुल 70 सीटें आई थी,जहां से उसने अपने प्रत्याशी को मैदान में उतारा था. लेकिन परिणाम की बात करें तो केवल 19 उम्मीदवारों ने ही सफलता हासिल की जबकि 51 सीटों पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. विधानसभा चुनाव में हुई आमने-सामने की टक्कर में कांग्रेस की हार एक बड़ी कारण बनकर सामने आई है जिसका खामियाजा महागठबंधन को भुगतना पड़ा है. वहीं 75 सीटों पर राजद ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस ने कुल मत का 9.48%तो राजद ने 23.11%वोट इस चुनाव में हासिल किया है.

कांग्रेस के दिग्गज नेता सदानंद सिंह अपने बेटे को नहीं दिला सके जीत

चुनावी जानकारों का कहना है कि कांग्रेस ने इस बार अपने प्रदर्शन से निराश किया है. जितनी सीटें उन्हें दी गई थी, उसके हिसाब से प्रत्याशी जीत दर्ज नहीं कर सके. बता दें कि भागलपुर के कहलगांव सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता सदानंद सिंह ने इस बार अपने बेटे शुभानंद मुकेश को उम्मीदवार बनाया था. चार दशकों से सदानंद सिंह का गढ़ कहे जाने वाले कहलगांव में भी इस बार भाजपा ने कब्जा जमाया और बड़े अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी को मात दी है.

भाजपा से कई सीटों पर मिली मात 

वहीं रामनगर से बीजेपी की भागीरथी देवी ने जीत हासिल की, कांग्रेस के राजेश राम को 15,796 वोट से हराया है. नरकटियागंज सीट से भाजपा की रश्मि वर्मा ने कांग्रेस के विनय कुमार को हराकर जीत हासिल की. बगहा, बेतिया, रक्सौल सहित ऐसे कई सीटें हैं जिसपर भाजपा ने कांग्रेस को मात देकर जीत दर्ज की है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें