1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election news many star faces of rjd leaders including tejashwi and tej pratap yadav will decide in bihar election 2nd phase voting on 3 november rjd me bahubali upl

Bihar Election News: दूसरे चरण में तेजस्वी-तेजप्रताप समेत RJD के दिग्गजों और बाहुबलियों का होगा फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के संपन्न होने के बाद अब नजरें दूसरे चरण पर है.
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के संपन्न होने के बाद अब नजरें दूसरे चरण पर है.
Twitter

Bihar Election News: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के संपन्न होने के बाद अब नजरें दूसरे चरण पर है. दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94 सीटों पर वोटिंग होनी है.इसको लेकर सियासी सरगर्मियों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पर नजरें हैं. इसका कारण भी है. और वो ये कि दूसरे चरण की 94 सीटों में एक तिहाई पर 2015 के चुनाव में राजद ने कब्जा किया था. Bihar Chunav 2020 Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये prabhatkhabar.com पर.

बड़ी बात यह है कि दूसरे चरण में महागठबंधन के सीएम फेस तेजस्वी यादव और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव समेत कई दिग्गजों की किस्मत तय होनी है. दूसरे चरण में कई बाहुबली और उनके करीबियों पर भी सभी की नजरें हैं. इस चरण में महागठबंधन के तहत राजद 56 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इन 56 सीटों में 31 सीटिंग सीटें हैं. दूसरे चरण के चुनाव में पार्टी के कई प्रमुख चेहरों की प्रतिष्ठा दांव पर है.

इसमें सबसे बड़ा नाम तेजस्वी यादव का है. वो दूसरी बार राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं. जबकि, उनके बड़े भाई और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव हसनपुर से लड़ रहे हैं. इनके अलावा पार्टी के प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता उजियारपुर से राजद प्रत्याशी हैं. पूर्व सांसद और युवा राजद के अध्यक्ष शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल बिहपुर सीट से मैदान में हैं.

बाहुबली उम्मीदवारों पर भी नजर

अगर राजद के बाहुबली उम्मीदवारों की बात करें तो अधिकतर की किस्मत का फैसला दूसरे चरण में होना है. इसमें पहला नाम रीतलाल यादव का है. वो पटना की दानापुर सीट से पार्टी के प्रत्याशी हैं. पूर्व सांसद आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद शिवहर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के बेटे रंधीर सिंह छपरा जबकि, पूर्व भाई के सांसद केदारनाथ सिंह बनियापुर से लड़ रहे हैं.

वैशाली की महनार सीट से पूर्व सांसद रामा सिंह का पत्नी बीना सिंह चुनावी मैदान में हैं. साल 2015 में राजद ने दूसरे चरण की 94 में से 31 सीटें जीती थीं. हालांकि इस बार हालात पूरी तरह बदले हुए हैं. राजद गठबंधन के सहयोगी बदल चुके हैं. राजद की सहयोगी जेडीयू अब एनडीए का हिस्सा है. जबकि, महागठबंधन में राजद के साथ कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियां हैं.

Posted by: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें