1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election news bihar election result will effect on mamta banerjee party trinamool congress in bangal election 2021 know how modi magic in election will change the situation of bangal vidhan sabha chunav skt

Bihar Election News: बिहार चुनाव के मोदी मैजिक से बढ़ेगी ममता दीदी की परेशानी?, जानें बिहार चुनाव का बंगाल पर क्या पड़ेगा असर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
(फाइल फोटो)

बिहार चुनाव 2020 के परिणाम घोषित हो गए हैं. बिहार विधानसभा परिणाम में जनादेश एनडीए के पक्ष में आया है. इस बार चुनाव में NDA ने जहां 125 सीटों पर जीत हासिल की है वहीं महागठबंधन ने 110 सीटों पर कब्जा जमाया है. बिहार में लोकसभा चुनाव के बाद अब विधानसभा चुनाव में भी मोदी मैजिक देखने को मिला है, जो आगामी बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए बूस्टर का काम कर सकता है.

बंगाल में भाजपा अपना परचम लहराने की पूरी तैयारी में

दरअसल बिहार के बाद अब बंगाल में भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ममता बनर्जी के गढ़ बंगाल में भाजपा अपना परचम लहराने की पूरी तैयारी में जुटी हुई है. इस बीच बंगाल चुनाव के ठीक पहले बिहार में एनडीए को जनादेश मिलना और भाजपा को सीटों के मामले में मिली उछाल बंगाल फतेह के मिशन पर जुटे बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए बूस्टर का काम कर सकती है.

बिहार में मोदी मैजिक देखने को मिला

बंगाल चुनाव के ठीक पहले बंगाल से सटे राज्य बिहार में मोदी मैजिक देखने को मिला है. इस बार जनता के बीच जदयू को लेकर थोड़ी नाराजगी है,ऐसा विपक्ष के द्वारा बताया जाता रहा. जिसे चुनाव परिणाम ने एक हद तक सही साबित किया है. वहीं भाजपा इस बार भाजपा ने यहां 74 सीटों पर कब्जा जमाया है. जबकि 2015 के चुनाव में बीजेपी को 54 सीटें ही आई थी.

बंगाल के चुनाव में भी देखने को मिलेगा बिहार का असर

भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि बिहार में भाजपा को सीटों के मामले में मिली बढ़त ने एक बार फिर यह तय कर दिया है कि मोदी के नाम पर अभी भी लोगों का विश्वास कायम है. जिसका असर बंगाल के चुनाव में भी देखने को मिलेगा. इस बार के बिहार चुनाव में भाजपा 21 सीटों के फायदे के साथ 74 सीटें पाने में कामयाब रही है.दूसरी ओर जदयू 28 सीटों के नुकसान के साथ 43 सीटें ही जीत सकी है. सरकार बनाने में इस बार भाजपा की बड़ी भूमिका रही है.

क्या रहेगी ममता बनर्जी की प्लानिंग

बिहार चुनाव में लोजपा का एनडीए से अलग होने के बाद भाजपा ने VIP दल को अपने साथ लेकर चुनाव लड़ने का फैसला किया. वहीं बंगाल चुनाव में इस बार देखने लायक यह बात रहेगी की ममता बनर्जी इस चुनाव में कांग्रेस व अन्य दलों को साथ लेकर भाजपा के मंसूबे को ध्वस्त करने उतरेगी या फिर पूरानी शैली में ही मुकाबला करेगी.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें