1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election news 2020 wife of rama singh got ticket from rjd son of raghuvansh prasad singh joined jdu skt

Bihar election: सुबह रामा की पत्नी को राजद का मिला टिकट, दोपहर बाद रघुवंश के बेटे सत्य प्रकाश हुए जदयू में शामिल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्व रघुवंश प्रसाद सिंह (File Photo)
स्व रघुवंश प्रसाद सिंह (File Photo)
social media

बिहार चुनाव २०२० को लेकर गुरुवार को जदयू और राजद आमने-सामने रहे. राजद ने वैशाली के पूर्व सांसद रामा सिंह की पत्नी वीणा देवी को महनार से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. पार्टी ने सुबह वीणा देवी को इसके लिए सिंबल अलाॅट कर दिया है. रामा सिंह ने इसकी पुष्टि की है.

डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे सत्यप्रकाश सिंह जदयू में शामिल

दोपहर बाद रामा सिंह को लेकर राजद से नाराज रहे और अंतिम दिनों में इस्तीफा देने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे सत्यप्रकाश सिंह जदयू में शामिल हो गये. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह और कार्यकारी अध्यक्ष डाॅ अशोक चौधरी ने उन्हें दल की सदस्यता दिलायी.

राजद पर लगाया कई गंभीर आरोप

सत्यप्रकाश सिंह ने इस दौरान राजद पर कई गंभीर आरोप भी लगाये. उन्होंने कहा कि मेरे पिता नाम के कार्यकारी अध्यक्ष थे. सारे फैसले तो तीन एकड़ वाली बाउंडरी के भीतर हुआ करता था. वैशाली की राजनीति में 2014 लोकसभा चुनाव में लोजपा के टिकट पर रामा सिंह ने डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह को शिकस्त दी थी. वहीं, 2019 के चुनाव में उन्हें वीणा देवी ने हराया है.

डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह वैशाली से पांच बार सांसद रहे

इसके पहले डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह वैशाली से पांच बार सांसद रहे थे. मालूम हो कि पिछले महीने कोरोना निगेटिव होने के बाद छाती में संक्रमण के कारण डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्ली एम्स में निधन हो गया था.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें