1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election news 2020 jdu make chunavi punchline mumbai me batti gul ba cm nitish target lalu yadav family

Bihar Election News 2020: मुंबई में बत्ती गुल पर JDU ने बनाया चुनावी पंचलाइन, आज वर्चुअल रैली में CM नीतीश ने 'पति-पत्नी' के राज को किया याद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वर्चुअल  रैली में CM नीतीश ने 'पति-पत्नी' के राज को किया याद
वर्चुअल रैली में CM नीतीश ने 'पति-पत्नी' के राज को किया याद
Twitter

Bihar Election 2020, News Updates: मशहूर अभिनेता मनोज वाजपेयी ने हाल ही में एक रैप सॉन्ग बनाया जिसके बोल थे "मुंबई में का बा? (मुंबई में क्या है) ". अब यही गाना बिहार विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा छाया हुआ है. इसे गाने के बोल "बिहार में का बा?' को लेकर भाजपा ने गाना लॉन्च किया है तो वहीं विपक्ष के नेता किसी भी मुद्दे पर बोलते हैं बिहार में का बा?

मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश के निश्चय संवाद में भी "बिहार में का बा?' की गूंज सुनाई पड़ी. सीएम नीतीश से पहले कार्यक्रम को ललन सिंह और अशोक चौधरी ने संबोधित किया. तब अशोक चौधरी ने सीएम नीतीश को मंच पर आमंत्रित करने से पहले कहा कि ‘मुंबई में बत्ती गुल बा, बिहार में लाइट फुल बा’. उनका मकसद बिहार में बिजली के विंकास पर ध्यान दिलाना था. बिहार इलेक्शन 2020 लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

इसके बाद मंच पर आए सीएम नीतीश ने सभी का अभिवादन किय़ा. उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. साथ ही जिक्र किया कि वो पीएम मोदी के साथ भी चुनावी अभियान पर निकलेंगे. कोरोना से बिहार ने किस प्रकार जंग लड़ी ये भी बताया फिर लालू परिवार पर जमकर बरसे. कहा कि हमें काम करने का मौका मिला और हमने काम किया.

पति-पत्नी के राज में 15 साल कुछ भी काम नहीं हुआ. हमारी सरकार ने कानून का राज कायम किया. न्याय के साथ विकास किया जा रहा है. सीएम नीतीश ने लालू-राबड़ी शासन का जिक्र करते हुए तंज कसा कि ‘जब उनको काम करने का मौका मिला तो कुछ नहीं किया. उनके शासन में स्वास्थ्य सेवा का बुरा हाल था. हमारी सरकार ने स्वास्थ्य केंद्रों की हालत को सुधारा.’

सीएम नीतीश ने बताया कि ‘शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया गया है. बिहार सरकार ने महिला शिक्षा के क्षेत्र में भी कई कदम उठाए हैं. हमारी सरकार हर बेटी को इंटर तक पढ़ाने पर काम कर रही है. महिलाओं के उत्थान के लिए काम हो रहा है. पंचायत, नगर निकाय में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया.

भागलपुर दंगे का भी किया जिक्र

वर्चुअल रैली के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यकों के लिए किए गए कामों का हवाला दिया. उन्होंने भागलपुर दंगे के पीड़ितों की सेवा का उदाहरण देकर विपक्षियों पर जोरदार हमला बोला. कहा ‘विपक्षियों को सेवा से नहीं मेवा से मतलब है.’ उन्होंने आगे कहा ‘हमारी सरकार ने अल्पसंख्यक युवाओं और महिलाओं के लिए विशेष योजनाएं चलाई.

’सीएम नीतीश कुमार ने बताया ‘अगले पांच साल के लिए सात निश्चय पार्ट-2 बनाया गया है. जनता काम करने का मौका देगी तो सात निश्चय पार्ट-2 पर काम करके बिहार का विकास किया जाएगा. हमारी सरकार तरह से सरकार काम कर रही है.’ कहा कि ‘विपक्षियों के पास काम करने का अनुभव नहीं है. वो सिर्फ बयानबाजी में भरोसा करते हैं.’

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें