1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election latest2020 jdu give more share of backward castes in assembly elections

Bihar Election 2020 : विधानसभा चुनाव में जदयू देगी अतिपिछड़ों की अधिक हिस्सेदारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जदयू वर्चुअल कार्यकर्ता संवाद
जदयू वर्चुअल कार्यकर्ता संवाद
प्रभात खबर

पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व राज्यसभा में दल के नेता आरसीपी सिंह ने कहा है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में पार्टी अतिपिछड़ों की अधिक हिस्सेदारी देगी. बुधवार को गूगल मीट एवं फेसबुक लाइव के माध्यम से जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ से संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रहते अतिपिछड़ों को अपनी हिस्सेदारी की चिंता नहीं करनी चाहिए. लोकसभा में इस समाज से जदयू के पांच सांसद हैं. इस बार विधान परिषद में तीन की तीन सीटें इसी समाज को दी गयीं.

इसी तरह 2020 के विधानसभा चुनाव में भी इस समाज की भागीदारी बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिना मांगे अतिपिछड़ा समाज को उतना देंगे, जितना उसने सोचा भी नहीं होगा. उनका सोच ही यही है कि विकसित बिहार तब होगा, जब समाज विकसित होगा और समाज का विकास अतिपिछड़ों के विकास के बिना संभव नहीं. उन्होंने तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए कहा कि अब वे जनता से माफी मांग रहे हैं, लेकिन जनता अब किसी के बहकावे में नहीं आने वाली है. उनकी चिंता केवल अपने परिवार के लिए रही और नीतीश कुमार ने पूरे बिहार के लिए सोचा. समाज में बिना तनाव पैदा किये अतिपिछड़ों के विकास का मार्ग प्रशस्त किया.

आरसीपी सिंह ने अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला एवं प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों से एक-एक पंचायत और एक-एक बूथ पर जाकर लोगों के मन को जानने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि इस बार हमें लोगों के बीच ‘विकसित बिहार, नीतीश कुमार’ के नारे के साथ जाना है. 2020 में हमारी जीत हर बार से अधिक बड़ी होगी. अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संतोष कुमार महतो की अध्यक्षता में आयोजित संवाद कार्यक्रम में आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, प्रदेश महासचिव डाॅ नवीन कुमार आर्य, प्रगति मेहता, प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ अमरदीप तथा शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया सिंह मौजूद रहे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें