1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election bollywood and bhojpuri star in political battle of bihar chunav 2020 know who campaigned for which party rjd congress bjp nda ljp bihar poll upl

Bihar Election: बिहार के सियासी रण में उतरे बॉलीवुड के साथ भोजपुरी स्टार, जानिए- कौन किस पार्टी के लिए किया प्रचार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार चुनाव 2020 को  बॉलीवुड और भोजपुरी कलाकारों के मेला के लिए भी याद किया जाएगा.
बिहार चुनाव 2020 को बॉलीवुड और भोजपुरी कलाकारों के मेला के लिए भी याद किया जाएगा.
Prabhat khabar

Bihar Election, Bollywood & Bhojpuri Star in Bihar Chunav 2020: बिहार विधानसभा चुनाव अब अपने आखिरी पड़ाव पर है. सात नवंबर को तीसरे और अंतिम चरण का मतदान है. कोरोना काल में हुए बिहार चुनाव 2020 को बॉलीवुड और भोजपुरी कलाकारों के मेला के लिए भी याद किया जाएगा. इस बार अलग-अलग पार्टियों से जुड़े बॉलीवुड व भोजपुरी सिनेमा जगत के कलाकार भी प्रचार के लिए चुनावी मैदान में उतरे.

प्रत्याशियों की डिमांड पर अभिनेताओं की प्रतिदिन सभाएं कराई गईं ताकि उनकी लोकप्रियता को भुनाया जा सके. यह शायद पहला मौका है जब बिहार में चुनाव के दौरान इतने फिल्मी सितारे दिख रहे हैं. भाजपा की ओर से अब तक दिल्ली के सांसद और भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी, गोरखपुर के सांसद रवि किशन व कभी अभिनेत्री रहीं स्मृति ईरानी, भोजपुरी अभिनेता व भाजपा नेता दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ आदि की कई चुनावी सभाएं हो चुकी हैं. Bihar Election 2020 Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये prabhatkhabar.com पर.

ये लोग अपनी सभाओं में मतदाताओं को पार्टी की रीति-नीति से वाकिफ करा रहे और भोजपुरी शैली में भाषण व गाना गाकर वोटरों का दिल जीतने की जुगत कर रहे हैं. निरहुआ ने कई सभाएं जदयू उम्मीदवार के पक्ष में भी की हैं.

खेसारी लाल यादव और अक्षरा सिंह ने इनके लिए किया प्रचार

भागलपुर में बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा शर्मा ने अपने पिता अजित शर्मा (कांग्रेस प्रत्याशी) के समर्थन में रोड शो किया. बिहारी बाबू यानी शत्रुघ्न सिन्हा ने पटना में कांग्रेस के लिए प्रचार किया. भोजपुरी स्टार खेसारी लालू प्रसाद यादव की राजद के लिए वोट मांगा. वो अपने गृह जिले छपरा में राजद के लिए वोट मांगे थे.

अक्षरा ने कई जगह राजद प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया.
अक्षरा ने कई जगह राजद प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया.
Social media

खेसारी ने प्रचार के दौरान अपना छपरा से संबंध बताते हुए कहा था- मैं भले ही स्टार हूं, लेकिन छपरा की जनता के लिए मैं उनका बेटा ही हूं. भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह भी राजद के लिए प्रचार किया. अक्षरा ने कई जगह राजद प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. अक्षरा सिंह को देखने के लिए भी उनकी रैलियों में खूब भीड़ जुटी.

अमीषा पटेल ने किया रोड शो, सोनाक्षी सिन्हा ने किया निराश

बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल भी बिहार के सियासी मैदान में उतर चुकी हैं. उन्होंने पहले चरण के मतदान से पहले ओबरा में लोजपा प्रत्याशी के पक्ष में रोड-शो किया था. जिस अभिनेत्री का बिहार की जनता को बेसब्री से इंतजार था वह प्रचार में नजर नहीं आईं. इससे खासकर पटना के मतदाताओं में मायूसी दिखी.

भागलपुर में  बॉलीवुड अभिनेत्री  नेहा शर्मा ने अपने पिता अजित शर्मा (कांग्रेस प्रत्याशी)  के समर्थन में रोड शो किया.
भागलपुर में बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा शर्मा ने अपने पिता अजित शर्मा (कांग्रेस प्रत्याशी) के समर्थन में रोड शो किया.
Prabhat khabar

बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी लव सिन्हा की बहन सोनाक्षी सिन्हा जानी-मानी बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. बड़े भाई लव सिन्हा के चुनाव लड़ने पर सोनाक्षी ने ट्वीट कर बधाई दी थी. माना जा रहा था कि वो चुनाव प्रचार के लिए पटना आएंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें