1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election alam won by a margin of 53 thousand then lost sakti by 12 votes know the results with the five biggest and lowest differences asj

Bihar Election Update: 53 हजार के अंतर से जीते आलम, तो 12 वोट से हार गये शक्ति, जानें पांच सबसे बड़े और सबसे कम अंतरवाले परिणाम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार
बिहार
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Election News Update: बिहार चुनाव में इस बार कांटे का मुकाबला हुआ. एक एक वोट के लिए उम्मीदवारों की सांसे थमी रही. कई सीटों पर जीत हार का अंतर बेहद कम रहा है, तो कुछ उम्मीदवारों ने जीत 50 हजार तक के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. आइए उन पांच नेताओं का आंकड़ा जानते हैं जिन्होंने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. साथ ही उन पांच उम्मीदवारों को जानते हैं जिनकी महज कुछ वोट के कारण हार हुई है. Bihar Election Result 2020 Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये Prabhat Khabar पर.

इस बार के चुनाव में अगर पांच बड़ी जीत की बात करें तो सबसे बड़ी जीत बलरामपुर विधानसभा सीट से माले के उम्मीदवार महबूब आलम को हासिल हुई. उन्होंने वीआईपी के कैंडिडेट अरुण कुमार झा को 53597 वोटों से हराया.

दूसरी बड़ी जीत अमौर सीट पर एआईएमआईएम के उम्मीदवार अख्तरुल इमान को हासिल हुई, उन्होंने जेडीयू उम्मीदवार सभा जफर को 52296 वोटों से शिकस्त दी.

तीसरी बड़ी जीत ब्रह्मपुर विधानसभा सीट पर आरजेडी के शंभू नाथ यादव ने एलजेपी के उम्मीदवार हुलास पांडे को 51141 वोटों से हराया.

चौथी बड़ी जीत संदेश विधानसभा सीट पर आरजेडी की किरण देवी ने जेडीयू के विजेंद्र यादव को 50607 वोट से हराया. पांचवीं बड़ी जीत भोजपुर के अगिआंव विधानसभा सीट से है. वहां माले के मनोज मंजिल ने जेडीयू के प्रभुनाथ प्रसाद को 48550 वोटों के भारी अंतर से हराया.

इसी प्रकार 5 सबसे छोटी हार की बात करें तो आरजेडी के उम्मीदवार शक्ति सिंह यादव हिलसा विधानसभा सीट पर केवल 12 वोट से हार गए.

दूसरी सबसे छोटी हार बरबीघा विधानसभा सीट पर हुई. यहां से जेडीयू के सुदर्शन कुमार ने कांग्रेस के गजानन शाही को 113 वोटों से हराया.

रामगढ़ में आरजेडी के सुधाकर सिंह ने बसपा के अंबिका सिंह को 189 वोटों से शिकस्त दी, जबकि मटिहानी सीट पर एलजेपी के राजकुमार सिंह ने जेडीयू के बोगो सिंह को 333 वोटों से हराया.

सबसे कम अंतर से हार वाली पांचवीं भोरे विधानसभा रही यहां जेडीयू के सुनील कुमार ने माले के उम्मीदवार जितेंद्र पासवान को 462 वोट से मात दी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें