1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 this election a decisive opportunity to oust the double engine government from double bulldozers dipankar asj

Bihar Election 2020: यह चुनाव डबल इंजन सरकार को डबल बुलडोजर से बेदखल करने का निर्णायक अवसर : दीपंकर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दीपंकर
दीपंकर
प्रभात खबर

पटना : भाकपा-माले महासचिव ने चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया. मौके पर कविता कृष्णन, राजाराम सिंह व केडी यादव भी उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव डबल इंजन के नाम पर बिहार को रौंद रही डबल बुलडोजर की इस सरकार को सत्ता से बेदखल करने का निर्णायक अवसर है.

उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के समय भाजपा व जदयू के लोग गायब थे, लेकिन आज चुनाव में प्रचार कर रहे हैं कि वे प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए चिंतित थे. इससे हास्यास्पद क्या होगा. पलायन की हकीकत आज सबके सामने है. उन्होंने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन के नाम पर भीख नहीं, कम से कम 3000 रुपये जाये, इसे घोषणा पत्र में रखा गया है. दीपंकर ने कहा, जिस तरह से नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया है, जनता इस चुनाव में जरूर सबक सिखायेगी.

फुलवारीशरीफ से महागठबंधन और भाकपा माले प्रत्याशी गोपाल रविदास के समर्थन में नागरिक सम्मेलन को संबोधन करते हुए माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि ये चुनाव उम्मीद व बदलाव, अमन ऑफ इंसाफ के लिए चुनाव है. उन्होंने कहा कि 2015 के जनादेश के साथ धोखा, और बिहार ने जो नोटबंदी, लॉकडाॅउन, पलायन की पीड़ा झेली है, उसके हिसाब लेने का समय हैं.

सीएए के विरोध में आंदोलन को ऐतिहासिक आंदोलन बताते हुए कि बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के लिए आंदोलन के साथ एकता, अमन शांति और न्याय के लिए आंदोलन चल रही है और लोगों के इस बदलाव की उम्मीद का सम्मान करते हुए ही महागठबंधन बना है.

अब अमन शांति न्याय के लिए नयी सरकार को चुनना है. फुलवारी से झंडे पर तीन तारा निशान पर वोट देकर गोपाल रविदास को विजयी बनाएं. मौके पर पार्टी व महागठबंधन के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. सभी ने एकता प्रदर्शित किया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें