1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 sushil modi acknowledged chirags loss to jdu vashistha reveals ljp status asj

बिहार चुनाव 2020: सुशील मोदी ने माना चिराग ने जदयू का किया नुकसान, वशिष्ठ ने बतायी लोजपा की हैसियत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी
FILE PIC

पटना. बिहार चुनाव का परिणाम आ चुका है. राजग की सरकार एक बार फिर बन रही है. भाजपा पिछली बार के मुकाबले इस बार बेहतर प्रदर्शन करते हुए सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, वहीं जदयू को सबसे अधिक झटका लगा है. जदयू इस बार 50 सीटों पर भी जीत दर्ज नहीं कर पायी है.

जदयू की इस हार के पीछे लोजपा को बड़ा कारण माना जा रहा है. लोजपा इस चुनाव में खुद एक सीट पर जीत दर्ज कर पायी, लेकिन ऐसी कई सीटें हैं जहां उसने जदयू को हराने में अहम भूमिका अदा की है.

इस बात को भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मानते हैं. बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए मोदी ने माना कि चिराग ने जदयू को काफी नुकसान पहुंचाया है. सुशील मोदी ने कहा कि हमें उम्मीद थी कि हमें 150 से 160 सीटें आएंगी, लेकिन चिराग पासवान की वजह से जनता दल यूनाइटेड करीब 30 सीटों पर हार गयी.

इतना ही नहीं सुशील मोदी ने यह भी कहा है कि चिराग पासवान की वजह से एनडीए को सीटें कम आयी. हालांकि चिराग के भविष्य को लेकर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की. चिराग एनडीए में रहेंगे या नहीं रहेंगे, इसे लेकर उन्होंने गेंद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के पाले में डाल दी हैं.

इधर, चिराग को लेकर जदयू अब आरपार के मूड में है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने चिराग पासवान पर हमला बोला है. पत्रकारों से बात करते हुए जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनकी हैसियत अब निर्दलीय जैसी हो चुकी है. वो लगातार भाजपा और जदयू के बीच संबंध खराब करने में लगे रहे, लेकिन सफल नहीं हुए.

श्री सिंह ने कहा कि इस दौरान उनका नीतीश के साथ व्यक्तिगत संबंध भी मधुर नहीं रहा. मर्यादा का उन्होंने कई बार उल्लंघन किया है. एक सवाल के जबाव में वशिष्ठ ने कहा कि नीतीश फिर सीएम बनेंगे, इस पर सवाल की जरुरत क्या है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें