1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 special responsibility to these bjp leaders in bihar mp got task to win bihar chunav 2020 skt

Bihar Election 2020: भाजपा ने बिहार में इन नेताओं को सौंपी विशेष जिम्मेदारी, चुनाव जीतने सांसदों को भी मिला टास्क...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 भाजपा ने बिहार में सांसदों को सौंपी विशेष जिम्मेदारी
भाजपा ने बिहार में सांसदों को सौंपी विशेष जिम्मेदारी
ANI

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रबंधन करने के लिए इस बार बिहार के केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को भी कमान सौंपी गयी है. अलग-अलग क्षेत्र में बेहतर ऑउटपुट और चुनाव से जुड़े हर संबंधित क्षेत्र में मजबूती से काम करने के लिए इन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गयी है. इसमें केंद्रीय कानून मंत्री सह पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद को सोशल मीडिया, विज्ञापन, पार्टी से जुड़े स्लोगन एवं नैरेटिव समेत अन्य कार्यों के लिए दायित्व सौंपा गया है. इस काम इनका सहयोग करने के लिए सांसद राजीव प्रताप रूडी और राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को भी रखा गया है. इसके अलावा केंद्रीय ऊर्जा मंत्री सह आरा सांसद आरके सिंह को चुनाव से जुड़े सभी कार्यों को देखने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

मंत्री और सांसदों को मिली जिम्मेदारी

इसमें बूथ स्तर पर मैनेजमेंट के अलावा चुनाव आयोग से जुड़े कार्यों या किसी तरह की शिकायत को देखना समेत ऐसे अन्य दायित्व शामिल हैं. केंद्रीय पशुपालन मंत्री सह बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह को प्रवासी बिहारियों से संपर्क करके गोलबंदी करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. इस काम में छपरा सांसद राजीव प्रताप रूडी सहयोग करेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे को राज्य के सभी मंदिर और मठ समेत अन्य धार्मिक संस्थानों के प्रमुखों और इससे जुड़े लोगों से संपर्क करके जन अभियान चलाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर जनसंपर्क करेंगे

हाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बिहार के सभी सांसदों की हुई बैठक में गहन मंथन के बाद यह जवाबदेही संबंधित जनप्रतिनिधियों को सौंपी गयी है. बिहार के बचे हुए केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को निरंतर क्षेत्र भ्रमण करने के साथ आम लोगों से जनसंपर्क करने की जवाबदेही सौंपी गयी है. इसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को क्षेत्र भ्रमण कर जनसंपर्क अभियान चलाने की जिम्मेदारी दी गयी है. इसके अलावा सभी सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर जनसंपर्क करने को कहा गया है.

कार्यों की समीक्षा होगी

इन सभी लोगों के कार्यों की समीक्षा और आपसी समन्वय स्थापित करने की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल को सौंपी गयी है. भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार चुनाव में यहां के सभी सांसदों को अलग-अलग जवाबदेही सौंपते हुए इन्हें अपने कार्यों को तुरंत शुरू करने को कहा गया है. सभी को ज्यादा- से -ज्यादा समय क्षेत्र में लोगों के बीच रहने के लिए कहा गया है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें