1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 someone happy and many of them unhappy about exit poll 2020 latest vidhan sabha chunav news chai par charcha on street tea shops smt

Bihar Election 2020: कोई खुश, तो किसी के गले नहीं उतर रहा Exit Poll 2020, नुक्कड़ों व चाय की दुकानों पर चल रहे चुनावी चर्चे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Election 2020, Exit Poll, Result, NDA, Mahagathbandhan, Chai par Charcha
Bihar Election 2020, Exit Poll, Result, NDA, Mahagathbandhan, Chai par Charcha
Prabhat Khabar

Bihar Election 2020, Exit Poll, Result, NDA, Mahagathbandhan, Chai par Charcha: शनिवार को बिहार विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के बाद परिणाम को लेकर एग्जिट पोल में एनडीए व महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर दिखाया गया. कुछ सर्वे एजेंसियों की आर से महागठबंधन को आगे, तो कुछ में एनडीए की सरकार होने की बात कही गयी है.

हालांकि, एनडीए और महागठबंधन के समर्थकों द्वारा इस मामले को लेकर अपने-अपने दलीलें दी जा रही है. रविवार की सुबह एग्जिट पोल चाय दुकानों व नुक्कड़ों पर भी लोगों के बीच सुर्खिया बनी रही. एग्जिट पोल को लेकर लोग अपने-अपने विचार देते रहे. कोई खुश था, तो किसी के गले से चुनाव का परिणाम नीचे नहीं उतर रहा था. कुछ समर्थन में अपनी बात कहने से बाज नहीं आये, तो एकाध लोगों ने कहा कि वोट की गिनती होगी, तब पता चल जायेगा.

पिछले चुनाव में एग्जिट पोल फेल कर गया था

राजीव नगर में राजू की दुकान पर हाथ में अखबार लिए नरेंद्र जी चाय की चुस्की लेते हुए कहा कि किसी भी हालत में एनडीए की सरकार बनेगी. एग्जिट पोल बहुत कम लोगों के बीच सर्वे करा कर अपनी रिपोर्ट देती है.

एजेंसियों अपना धंधा चलाने के लिए ऐसा करती है. पिछले चुनाव में एग्जिट पोल फेल कर गया था. उनकी बात सुन कर रविंद्र सिंह ने कहा कि एक नहीं सब सर्वे में महागठबंधन को अधिक सीट मिल रही है. इतना गलत नहीं होगा. इस बार लहर ही कुछ दूसरे तरह का था. लोग बदलाव चाह रहे हैं. युवा सब आगे बढ़ कर महागठबंधन को वोट दिया है. दोनों के बीच बातचीत के दौरान ही घनश्याम ने टपकते हुए कहा कि वोट की गिनती के दिन सब स्पष्ट हो जायेगा. अभी कुछ कहना उचित नहीं होगा. ऐसे अभी जो सरकार है. वह विकास का काम कर रही है. ऐसे में इ सरकार का रहना ठीक है.

युवाओं को नौकरी देने वाली बात क्लिक कर गयी

सर पर पगड़ी बांधे व हाथ में बाल्टी लिए पहुंचे महेंद्र ने कहा कि का हो चाय देब की भाषण सुनब. न भैया चाय दे रहल ही. चाय लेते हुए महेंद्र ने कहा कि इ बेर महागठबंधन के सरकार बनतौ. तेजस्वी मुख्यमंत्री होतौ. नीतीश कुमार अब दिल्ली जेतौ. अरे कुछो कहो एकर सब के पार न पेवै. इस तरह की चर्चा महेश नगर के आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन में महेश नगर के नुक्कड़ पर भी सुनने को मिला.

पांच-छह की जमात में खड़े लोग आपस में कहते नजर आये कि इस बार तो अजबे हो गया. कोई विश्वास नहीं कर रहा था. युवाओं को नौकरी देने वाली बात क्लिक कर गयी. अब कहां से नौकरी मिलेगी. यह तो बाद की चीज है. लेकिन, सरकार बनती दिख रही है. बीच में बोलते हुए ग्रूप में शामिल व्यक्ति ने कहा कि 10 नवंबर को पता चलेगा. पिछली सरकार ही रहेगी. लोग खामोश होकर वोट दिये हैं. कोई नहीं चाहता है कि फिर ये यहां का माहौल खराब हो.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें