1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 scrutiny of candidates for five seats in patna district 11 of 94 nominations canceled voting on 28th asj

Bihar Election 2020 : पटना जिले के पांच सीटों पर उम्मीदवारों की हुई स्क्रूटनी, 94 में 11 के नामांकन रद्द, मतदान 28 को

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार चुनाव
बिहार चुनाव

पटना : पांच विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन करने उम्मीदवारों के दस्तावेज की शुक्रवार को स्क्रूटनी की गयी. इसमें पांचों विधानसभा के नामांकन करने वाले 94 उम्मीदवारों में से 11 का नामांकन दस्तावेज में गड़बड़ी के कारण रद्द कर दिया गया. सबसे अधिक मसौढ़ी विधानसभा क्षेत्र से छह उम्मीदवारों का नामांकन रद्द किया गया है.

इसके अलावे मोकामा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के एक, बिक्रम के तीन व पालीगंज के एक उम्मीदवार का नामांकन रद्द किया गया है. बाढ़ में 18 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था. लेकिन एक का भी नामांकन रद्द नहीं हुआ.

नामांकन रद्द होने वाले की सूची

मोकामा- राकेश कुमार

मसौढ़ी- अनंत कुमार, दुखन पासवान, परमानंद पासवान, सुशील कुमार, चांद कुमारी

बिक्रम-अजीत कुमार, विनय गिरि, श्याम बाबू यादव

मैदान में कितने शेष बचे

मोकामा से दस उम्मीदवारों ने नामांकन किया था. अब नौ मैदान में बच गये हैं. मसौढ़ी से 19 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था लेकिन अब 13 उम्मीदवार बचे हैं. बिक्रम में 18 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था और अब 15 शेष हैं.

पालीगंज से 29 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था. अब यहां संख्या 28 हो गयी है. हालांकि अंतिम सूची 12 अक्तूबर की शाम जारी होगी. क्योंकि 12 अक्तूबर तक नाम वापसी की अंतिम तिथि है. पहले चरण का चुनाव 28 अक्तूबर को होगा. जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें