1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 ritlal rjd candidate from danapur tejashwi yadav the candidate from raghopur asj

Bihar Election 2020: RJD ने दूसरे चरण में 60 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे, जेल से आए रीतलाल को टिकट, अब्दुल बारी की सीट बदली

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
File

Bihar Election 2020 RJD candidate List: महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट तेजस्वी यादव राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से फिर चुनाव लड़ेंगे. वह वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर में 14 अक्तूबर को नामांकन दाखिल करेंगे, जबकि उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव मंगलवार को हसनपुर से परचा भरेंगे. वहीं, दानापुर से इस बार रीतलाल यादव राजद के उम्मीदवार होंगे. सोमवार को उन्हें पार्टी का सिंबल दे दिया. वह हाल ही में जेल से बाहर आए हैं. इससे पहले वह विधान परिषद का चुनाव जीत चुके हैं.

इधर पूर्व मंत्री व राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी की सीट इस बार बदल दी गयी है. वह केवटी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले अलीनगर से चुनाव लड़ते रहे हैं. बहादुरपुर से रमेश चौधरी, चिरैया से अक्षय लाल यादव, गौड़ा बौड़ाम से अफजल अली और चेरिया बरियारपुर से राजवंशी महतो को सिंबल दिया गया है. इधर, राजद ने दूसरे चरण में अब तक 60 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. 20 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है, जबकि इस चरण में 14 सीटों पर वाम दलों के उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

राजद ने 17 सीटिंग विधायकों को नहीं दिया टिकट

राजद ने अब तक अपने 17 सीटिंग विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया है. इनमें छह उन विधायकों के टिकट कटे हैं, जिनकी सीटें महागठबंधन में वाम दलों को दे दी गयी हैं. शेष 11 विधायकों को पार्टी ने सीट जिताऊ न मानते हुए उनकी जगह दूसरे प्रत्याशियों को उतारा है. हालांकि, इनमें दो टिकट सीटिंग विधायकों के परिजनों को भी दिये गये हैं.

सूत्रों के मुताबिक राजद के इन सीटिंग विधायकों ने अपनी पीड़ा पार्टी आलाकमान तक पहुंचायी है. पार्टी आलाकमान ने हाल ही में 10 नंबर बंगले में अलग-अलग बुलाकर सभी को आश्वस्त किया है कि महागठबंधन को जिताने के लिए मेहनत कीजिए. सरकार बनने पर सभी को एडजस्ट किया जायेगा.

Posted By: Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें