1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 rahul gandhi start rally for bihar chunav from 23 october upl

Bihar Election 2020: बिहार के सियासी समर में 23 अक्टूबर से उतरेंगे राहुल गांधी, करेंगे इतनी चुनावी रैलियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल
File

Bihar Election 2020: बिहार के सियासी समर में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल जल्द ही उतरने वाले हैं. वो बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए रैलियों की शुरुआत 23 अक्टूबर से करेंगे. सूत्रों के कहना है कि राहुल हर दिन दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस नेता का आधिकारिक कार्यक्रम अभी जारी नहीं किया गया है लेकिन चर्चा है कि वो तेजस्वी याद के साथ साझा रैली भी करेंगे. इस रैली में महागठबंधन के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे. बता दें कि बिहार चुनाव में कांग्रेस के सामने अपनी साख को बचाए रखने की चुनौती है.

कांग्रेस आलाकमान लगातार माथापच्ची में जुटे हुए हैं. तेजस्वी यादव के अगुवाई वाले महागठबंधन में जूनियर पार्टनर के तौर पर शामिल कांग्रेस के कोटे में 70 सीटें आई हैं. हालांकि, कांग्रेस को बिहार में कौन सी 70 सीटें मिली हैं. पहले चरण को छोड़ दें तो दूसरे और तीसरे चरण में नामों को लेकर अभी तक साफ नहीं है. प्रत्याशियों के नाम के साथ धीरे-धीरे सीटों की घोषणा की जा रही है.

बिहार चुनाव को लेकर राहुल गांधी बिहार में 6 रैलियां कर सकते हैं. मिली जानकारी के अनुसार हर चरण में राहुल गांधी की दो सभाएं होंगी. जल्द ही तारीखों का ऐलान करेगी. आलाकमान ने बिहार कांग्रेस के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है. साथ ही, कयास लगाए जा रहे हैं प्रियंका गांधी भी चुनाव प्रचार के लिए कुछ रैलियां कर सकती हैं.

Congress Meeting: कांग्रेस की बैठक आज 

हालांकि, इसकी पूरी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है जिसमें बिहार चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर बात हो सकती है. बता दें कि 28 अक्टूबर को पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान होना है. इसमें से महागठबंधन के तहत 21 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्य़ाशी मैदान में हैं. जबकि राजद के 42 और माले के आठ प्रत्याशी है.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें