1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 rahul gandhi gave instructions for seat sharing in mahagathbandhan in bihar this message given in virtual meeting preparing for bihar election

Bihar Election 2020: राहुल गांधी ने महागठबंधन में सीट शेयरिंग के लिए दिया निर्देश, बिहार चुनाव की तैयारी का दिया यह संदेश...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राहुल गांधी
राहुल गांधी
Twitter

पटना: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में महागठबंधन में शामिल दलों के साथ सीटों के जल्द बंटवारे का निर्देश दिया. उन्होंने बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और प्रदेश अध्यक्ष को यह निर्देश दिया कि वे इसके लिए जल्द बातचीत करें. बिहार के सभी विपक्षी दलों से बात कर चुनाव की लड़ाई शुरू कर दें. राहुल गांधी गुरुवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग कर रहे थे.

बिहार की जनता त्राहिमाम कर रही है-राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि बिहार की जनता त्राहिमाम कर रही है. सुशासन और विकास की बात करने वाले मुख्यमंत्री आज चुप क्यों हैं. उनकी निष्क्रियता जगजाहिर हो चुकी है. उन्होंने बिहार के कांग्रेसियों को आश्वासन दिया कि बिहार में अगली सरकार कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों की बनेगी. सभी मिलजुल कर सरकार बनायेंगे. बदलाव अब बिहार से शुरू होगा. बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मुख्य मुद्दे रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य, रोजगार, बड़े एवं लघु उद्योगों से जुडे होंगे.

बिहार की शक्ति को फिर से संजोना पड़ेगा-राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि बिहार की शक्ति को फिर से संजोना पड़ेगा. प्यार और इज्जत से सहयोगी बनाना होगा और मिलकर निर्णय लेना होगा. भारत में सभी बड़े बदलाव की शुरूआत बिहार से ही होती है. स्वतंत्रता आंदोलन की शुरूआत भी गांधी ने पश्चिमी चंपारण से की थी. उन्होंने कहा कि फरवरी में उन्होंने कोरोना के सुनामी आने की चेतावनी दे दी थी. अब तो बिहार एवं पूरा भारत आने वाले छह महीने से लेकर साल भर के अंदर इससे भी बड़ा तूफान का सामना करने जा रहा है, वह है बेरोजगारी का, डूबती अर्थव्यवस्था का. इसका कारण यह है कि पीएम मोदी ने और आरएसएस ने मिलकर हमारी संस्थागत ढांचों को ध्वस्त कर दिया है. प्रधानमंत्री सैनिकों के बलिदान का भी ख्याल नहीं रखते. वह कहते हैं चीन भारत की जमीन पर नहीं घुसा है? यह कह कर हमारे बिहार रेजिमेंट के मारे गये 20 सैनिकों का अपमान ही कर रहे हैं.

राहुल गांधी की वर्चुअल मीटिंग में ये थे शामिल

राहुल गांधी की वर्चुअल मीटिंग में कांग्रेस कमेटी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल. सह प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़, अजय कपूर, तारिक अनवर, शत्रुघ्न सिन्हा, रोहन गुप्ता, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा, सदानंद सिंह, अखिलेश प्रसाद सिंह, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष डाॅ अशोक कुमार, श्याम सुंदर सिंह धीरज, डाॅ समीर कुमार सिंह, पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, मेनिफेस्टो कमेटी के आनंद माधव,एचके वर्मा और प्रदेश प्रवक्ता के अलावा कांग्रेस के विधायक, पूर्व विधायक व अन्य प्रमुख नेता उपस्थित थे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें