1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 pulling over choice seats in nda begins ljp complaint highest asj

Bihar Vidhan Sabha Election Date 2020 : एनडीए में च्वाइस सीटों को लेकर खींचतान शुरू, लोजपा की शिकायत सबसे ज्यादा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मोदी, नीतीश व पासवान
मोदी, नीतीश व पासवान
FILE PIC

पटना : एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों की संख्या लगभग तय होने के बाद अब मामला च्वाइस सीटों पर अटक गया है़ इसे लेकर खींचतान शुरू हो गयी है. इसमें सबसे ज्यादा असहज लोजपा महसूस कर रही है. उसे गठबंधन के तहत जो 27-28 सीटें देने की बात चल रही है.

इसमें लोजपा का मानना है कि इनमें अधिकतर सीटें उसके हिसाब से मुनासिब नहीं है. इस वजह से वह अधिकांश च्वाइस की सीटें चाहती है. तभी वह किसी तरह का समझौता करने के मूड में है. इसी तरह भाजपा और जदयू को भी कुछ सीटों की च्वाइस है.

गठबंधन में होने की वजह से इनकी कुछ सीटें इधर-उधर हो गयी हैं. हालांकि, भाजपा व जदयू के बीच च्वाइस सीटों को लेकर ज्यादा जिच नहीं है. मामला लोजपा के कारण ही मुख्य रूप से फंस रहा है. हालांकि इस मामले में एनडीए के सभी प्रमुख दलों के आला नेताओं का कहना है कि दिल्ली में इसे लेकर जल्द ही एक संयुक्त बैठक होने जा रही है.

इसके बाद सब ठीक हो जायेगा. किसी के पास शिकायत का कोई मौका नहीं रहेगा. इससे पहले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की इस मुद्दे को लेकर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव से बात हुई है. इसके बाद स्थिति संभलने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

इसके अलावा जल्द ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी बात भाजपा व लोजपा दलों के प्रमुखों से होने की संभावना है. इसके बात एनडीए गठबंधन में स्थिति पूरी तरह से ठीक होने की संभावना जतायी जा रही है. फिर भी पार्टी सूत्रों के मुताबिक, जब तक सभी बातों पर विचार करने के बाद घोषणा नहीं हो जाती, तब तक कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है कि क्या होगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें