1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 pm modi rally patna muzaffarpur darbhanga today cm nitish also be with two sabha latest vidhan sabha 1st phase chunav news hindi smt

Bihar Election 2020: PM Modi की आज पटना, मुजफ्फरपुर व दरभंगा में सभाएं, दो में सीएम नीतीश भी रहेंगे साथ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
pm modi nitish kumar Rally today, Bihar Election 2020
pm modi nitish kumar Rally today, Bihar Election 2020
Prabhat Khabar Graphics

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पटना, मुजफ्फरपुर और दरभंगा में चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगे. उनकी पहली सभा सुबह करीब 11 बजे दरभंगा में होगी. वह नयी दिल्ली से सीधे दरभंगा एयरपोर्ट पर ही लैंड करेंगे और यहां से सीधे सभा स्थल पर जायेंगे.

यहां की सभा करने के बाद वह एयरफोर्स के विशेष हेलीकॉप्टर से मुजफ्फरपुर जायेंगे, जहां दोपहर करीब साढ़े 12 बजे सभा होगी. इसके बाद वह मुजफ्फरपुर से हेलीकॉप्टर से पटना आयेंगे, जहां के वेटनरी कॉलेज मैदान में दोपहर करीब ढाई बजे उनकी सभा होगी. इसके बाद पटना एयरपोर्ट से ही विशेष विमान से नयी दिल्ली लौट जायेंगे. दरभंगा और पटना में पीएम की सभाओं में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मंच पर मौजूद रहेंगे.

बिहार विधानसभा चुनाव में पीएम का यह दूसरा चुनावी दौरा है. इसके पहले उन्होंने 23 अक्तूबर को पहले चरण के चुनाव के लिए डेहरी, गया व भागलपुर में तीन सभाओं को संबोधित किया था. डेहरी और भागलपुर की भी सभाओं में सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे. इसके बाद दूसरे चरण के चुनाव के लिए पीएम की ये तीन सभाएं होने जा रही हैं. इसके बाद तीसरे चरण के चुनाव के लिए एक और तीन नवंबर को तीन-तीन सभाएं होंगी. इस तरह पीएम की एक दर्जन सभाएं इस विधानसभा चुनाव के दौरान होंगी.

पीएम की सभा के मद्देनजर विधि-व्यवस्था की देखभाल करने के लिए बिहार प्रशासनिक सेवा (बिप्रसे) के 10 पदाधिकारियों की तैनाती पटना समाहरणालय में की गयी है. इनकी प्रतिनियुक्ति 27 से 28 अक्तूबर तक के लिए की गयी है.

इसमें सामान्य प्रशासन विभाग में पोस्टिंग की प्रतिक्षा कर रहे किशोर कुमार प्रसाद, समाज कल्याण विभाग में लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अरुण कुमार ठाकुर, ग्रामीण विकास विभाग के उप सचिव राजेश परिमल, भवन निर्माण विभाग के ओएसडी चंद्रशेखर प्रसाद सिंह, जल-जीवन-हरियाली के उप मिशन निदेशक राम कुमार पोद्दार, ऊर्जा विभाग के उप सचिव अनुज कुमार, भविष्य निधि निदेशालय के सहायक निदेशक चित्रगुप्त कुमार, चकबंदी प्रशिक्षण संस्थान के अनुदेशक अनिल कुमार सिंह, ग्रामीण कार्य विभाग के उप सचिव कृष्ण मोहन सिंह और पीएचइडी के ओएसडी अशोक कुमार-2 शामिल हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें