1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 pm modi and rahul gandhi ralli in bihar on 28 october same day is bihar election first phase voting upl

Bihar Election 2020: 28 अक्टूबर को बिहार में फिर पीएम मोदी और राहुल गांधी की रैली, इसी दिन पहले चरण का मतदान भी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Election 2020: 28 अक्टूबर को बिहार में फिर पीएम मोदी और राहुल गांधी की रैली
Bihar Election 2020: 28 अक्टूबर को बिहार में फिर पीएम मोदी और राहुल गांधी की रैली
File

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान वालों क्षेत्रों में आज चुनाव प्रचार थम गया. अंतिम दिन चुनाव प्रचार को लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. पहले चरण के चुनावी प्रचार के लिए 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रैली की थी. पीएम मोदी ने तीन जबकि राहुल गांधी ने दो रैलियों को संबोधित किया था. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को 16 जिलों के 71 सीटों पर है औऱ इसी दिन राहुल गांधी और पीएम मोदी की बिहार में रैलियां भी हैं.

यहां यह बता दें कि दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर को 94 सीटों पर चुनाव होगा. 28 अक्टूबर को राहुल गांधी की पहली रैली दोपहर 12 बजे वाल्मीकिनगर विधानसभा में होगी. वाल्मीकिनगर में संसदीय उपचुनाव भी होने हैं. इस तरह राहुल गांधी वाल्मीकिनगर के साथ ही नौ अन्य विधानसभाओं को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 2.30 बजे राहुल गांधी दरभंगा के कुशेश्वर स्थान में जनसभा करेंगे.

पीएम मोदी यहां करेंगे रैली

28 अक्टूबर को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन चुनावी सभाएं प्रस्तावित हैं. वे अपनी पहली रैली दरभंगा में, दूसरी मुजफ्फरपुर में और पटना के वेटनरी ग्राउंड में तीसरी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की रैली को लेकर दरभंगा से पटना तक सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी के हवाले है.

पुलिस के बड़े अधिकारी लगातार रैली स्थलों पर सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं. बीते 23 अक्टूबर को देश के दोनों शीर्ष नेताओं ने भागलपुर में एक ही दिन में चुनावी सभा की थी. अब 28 अक्टूबर को पीएम मोदी और राहुल गांधी दरभंगा में 'आमने सामने' होंगे.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें