1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 pappu yadav released the first list said pda fight is to save bihar asj

Bihar Election 2020 : पप्पू यादव ने जारी की पहली सूची, कहा- पीडीए की लड़ाई बिहार बचाने की है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पप्पू यादव
पप्पू यादव
FILE PIC

पटना : प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन ने मंगलवार को पहले चरण के लिए अपने घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा कर दी. इनमें 33 उम्मीदवार जन अधिकार पार्टी के और 16 एसडीपीआइ व शेष सीटों पर गठबंधन के प्रत्याशी होंगे.

ये बातें मंगलवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस कर पीडीए के संयोजक और जाप के अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहीं. पप्पू यादव ने घटक दलों के नेताओं की उपस्थिति में सीट बंटवारे के बारे में घोषणा की है. 11 सितंबर से पीडीए का संयुक्त चुनावी अभियान शुरू होगा.

उन्होंने कहा कि एनडीए व यूपीए दोनों गठबंधन अपने ही घटक दल को निकालने में लगे हैं. दोनों गठबंधन डरे-सहमे और कन्फ्यूज्ड हैं. ऐसा गठबंधन बिहार की जनता को, किसानों-मजदूरों को और बेटे-बेटियों को कैसे सम्मान देंगे.

प्रथम चरण के लिए सूची : कटोरिया से रोजमेरी किस्कू, तारापुर से कर्मवीर कुमार, जमालपुर से महेश यादव, शेखपुर से अजय कुमार, बाढ़ से प्रो श्यामदेव प्रसाद सिंह, संदेश से बबन कुमार, बड़हरा से रघुपति यादव, तरारी से संजय कुमार, शाहपुर से राकेश कुमार मिश्र, ब्रह्मपुर से परमानंद यादव, डुमरांव से श्रीकांत यादव, भभुआ से रामचंद्र सिंह यादव, चैनपुर से दीवान अरशद हुसैन, चेनारी से रविशंकर प्रसाद उम्मीदवार बनाये गये हैं.

नोखा से अनिता यादव, डेहरी से समीर कुमार, अरवल से अभिषेक रंजन, कुर्था से जमालुद्दीन अंसारी, जहानाबाद से सुल्तान अहमद, ओबरा से सुजीत कुमार, नबीनगर से बबन कुमार, गुरुआ से सुधीर कुमार वर्मा, शेरघाटी से उमैर खां, इमामगंज से फकीरचंद दास, गया टाउन से निकिल कुमार, अतरी से सुशील कुमार, वजीरगंज से राजीव कुमार, रजौली से दीपक कुमार, सिकंदरा से मदन तांती और जमुई से शमशाद आलम उम्मीदवार बनाये गये हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें