1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 owaisi victory spoil the atmosphere congress and rjd could not save their seats giriraj singh asj

बिहार चुनाव 2020: ओवैसी की जीत से होगा माहौल खराब, अपनी सीट तक बचा नहीं पायी कांग्रेस और राजद : गिरिराज सिंह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Election 2020
Bihar Election 2020
File

पटना. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा है कि कहावत है-खिसियाने बिल्ली खंबा नोचे...जनता ने इन्हें नकार दिया है. ये बात इन्हें स्वीकारना चाहिए.

गिरिराज ने कहा कि कांग्रेस के ऊपर ही कांग्रेस के कुछ अमरबेल लटके हुए हैं, जो धीरे-धीरे पार्टी को खत्म कर रहे हैं. बिहार में भी कांग्रेस 19 पर आ गयी है, खुद में फंस गयी है और उसका खत्म होना तय है. उन्होंने आगे कहा कि न तो कांग्रेस अपनी सीटें बचा पायी न राजद. दोनों के हिस्से में पहले से कम सीटें आयी हैं. दोनों का प्रदर्शन खराब रहा है. जनता ने चौथी बार नीतीश कुमार को काम करने का मौका दिया है, ऐसे में नीतीश कुमार नहीं थके हैं, बल्कि जनता ने (तेजस्वी) को थका दिया.

सीएम के चेहरे को लेकर उठ रहे सवालों पर गिरिराज ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने 1 साल पहले ही कहा था कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव होगा, ऐसे में बिहार के लोगों के मन में कोई भ्रम नहीं था. हमारे नेताओं ने तय किया था कि सीएम को लेकर नीतीश कुमार ही होंगे, ऐसे में मैं भी वही बोलूंगा जो वह बोलेंगे.

गिरिराज ने बिहार चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को मिली जीत पर चिंता प्रकट की है. सिंह ने कहा कि ओवैसी की जीत से बिहार में सांप्रदायिक माहौल खराब होने की आशंका है. सिंह ने यह भी कहा कि नीतीश बाबू को इस माहौल को खराब करने वालों पर पैनी नजर रखनी होगी.

दरअसल ओवैसी की पार्टी एआईएमआई को इस बार पांच सीटों पर जीत दर्ज की है. सिंह ने कहा कि ओवैसी ने चुनाव जीतने के बाद कहा है कि मेरा समर्थन कांग्रेस को है.

यह पूछे जाने पर कि क्या यह बिहार में नरेंद्र मोदी की जीत है इस पर गिरिराज सिंह ने कहा कि किसी को नाराज नहीं होना चाहिए, आपत्ति नहीं होनी चाहिए, क्योंकि मोदी के प्रति सभी वर्गों का स्नेह था. सिंह ने उस ट्वीट पर भी सफाई दी जिसमें उन्होंने तेजस्वी यादव को पाकिस्तान क्रिकेट टीम जैसी जर्सी में दिखाया है.

सिंह ने कहा कि मैंने किसी को पाकिस्तान की वर्दी या जर्सी नहीं पहनाई है, चाहे कांग्रेस हो या फिर तेजस्वी या फिर राहुल गांधी, ऐसे लोग वर्दी खुद पहनते हैं. उन्होंने कहा विपक्ष के लोग पाकिस्तान और चीन की भाषा बोलने वाले हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें