1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 only 35 percent voting was done in urban areas of patna district how was the condition of the village asj

बिहार चुनाव 2020: पटना जिले के शहरी इलाकों में मात्र 35 फीसदी ही हुई वोटिंग, जाने कैसा रहा गांव का हाल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार चुनाव
बिहार चुनाव
प्रभात खबर ग्राफिक्स

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पटना जिले के नौ विधानसभा क्षेत्रों बख्तियारपुर, दीघा, कुम्हरार, बांकीपुर, दानापुर, फुलवारीशरीफ, फतुहा और मनेर में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. इन विधानसभा क्षेत्रों के ग्रामीण इलाकों में मतदान को लेकर थोड़ा उत्साह दिखा, पर शहरी क्षेत्रों में मायूसी देखने को मिली.

कोरोना काल के बावजूद मनेर, फुलवारीशरीफ, बख्तियारपुर, फतुहा और पटना साहिब में 50 फीसदी से अधिक वोटिंग हुई. वहीं, शहरी क्षेत्र के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में औसतन मात्र 35 फीसदी ही वोटिंग हो सकी.

यहां मतदाताओं में उत्साह नहीं दिख सका. शहरी क्षेत्र में कई बूथों पर मतदाता सूची में भी गड़बड़ी देखने को मिली. शहरी क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर जिला प्रशासन के स्तर पर तमाम व्यवस्था किये जाने के बावजूद वोटरों का रूझान नहीं दिखा. वोटरों को आकर्षित करने के लिए शहरी क्षेत्र के मतदान केंद्रों को आदर्श, पर्यावरण हितैषी का रूप दिया गया था.

सुबह में धीमी थी वोटिंग की रफ्तार

सुबह सात बजे मतदान की शुरुआत के साथ ही पहले घंटे में ओवरऑल 4.01 फीसदी मतदान हुआ. इसके अगले एक घंटे में 5.17 फीसदी वोट पड़े. दोपहर एक बजे तक जिले में 31.04 फीसदी वोट पड़े थे. अगले पांच घंटे के मतदान के दौरान मतदान प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद लगायी जा रही थी, लेकिन उसके बाद मात्र 20 फीसदी वोटिंग ही हो सकी.

दो बूथों पर मतदान का बहिष्कार

दानापुर के प्राथमिक विद्यालय चांदमारी व उत्क्रमित मध्य विद्यालय लोदीपुर पूर्वी के मतदान केंद्र संख्या 198 व 200 पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया. मतदाता रोड नहीं बनने के कारण खफा थे. एक बजे दिन तक वहां मतदान कार्य बाधित रहा. दानापुर के हथियाकान के बूथ नंबर 216 पर इवीएम खराब होने के कारण बदला गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें