1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 news sharad yadav daughter and shatrughan sinha son may contest bihar election from congress candidate upl

Bihar Election 2020 News: शरद यादव की बेटी ने थामा कांग्रेस का हाथ, बिहार की इस सीट पर लड़ेंगी चुनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शरद यादव की बेटी सुभाषिणी राज ने आज कांग्रेस ज्वाइन कर लिया.
शरद यादव की बेटी सुभाषिणी राज ने आज कांग्रेस ज्वाइन कर लिया.
Twitter

Bihar Election 2020 News: कभी जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे और मौजूदा वक्त में लोकतांत्रिक जनता दल के सुप्रीमो शरद यादव ने अपनी अगली पीढ़ी को बिहार के सियायी समर में उतार दिया. शरद यादव की बेटी सुभाषिणी राज ने आज कांग्रेस ज्वाइन कर लिया. सुभाषिणी को बिहार विधानसभा चुनाव में मधेपुरा के बिहारीगंज से उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

उन्होंने आज दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है.बता दें कि दिल्ली में आज ही कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है जिसमें बिहार चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट भी फाइनल होगी. इधर चर्चा है कि बॉलीवुड अभिनेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा के टिकट पर मुहर लग चुकी है. उन्हें पटना के बांकीपुर सीट से उताराने का फैसला हो चुका है.

संभावना है कि आज शाम आयोजित कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद दोनों के नामों के साथ सभी कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा हो जाएगी. बता दें कि बांकीपुर सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है. यहां से भाजपा की ओर से तीन बार के विधायक नितिन नवीन हैं जबकि अपने आपको मुख्यमंत्री का भावी उम्मीदवार बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ताल ठोकेंगी.

सूत्रों के हवाले से खबर ये भी है कि भाजपा नेत्री और राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य रह चुकी सुषमा साहू भी बांकीपुर से बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुकी हैं. भाजपा के इस गढ़ में सेंध लगाने के लिए कई ऐसे चर्चित चेहरे हैं जो ताल ठोंक रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक अपने बेटे को टिकट दिलाने के लिए पिछले दिनों में शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस आलाकमान से सीधी बात की थी, इसके बाद लव सिन्हा का नाम टिकट चयन समिति की विशेष बैठक में जोड़ा गया. शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य भी हैं.

आज नामों पर लगेगी मुहर

इससे पहले बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह की सीट से उनके बेटे को टिकट मिल चुका है जहां पहले चरण में मतदान होना है. दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाने के लिए बुधवार शाम कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. टिकटों के एलान के बाद राहुल गांधी की रैलियां शुरू होंगी. राहुल गांधी की पहली रैली 23 अक्टूबर को होगी. बिहार में कांग्रेस आरजेडी और वामदलों के साथ गठबंधन में 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें