1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 news ljp chief chirag paswan talked with amit shah finalized lojpa candidates seat sharing in bihar chunav nda decision skt

Bihar Election 2020: लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक से ठीक पहले अमित शाह से चिराग की बात, अब गठबंधन को लेकर लेंगे यह फैसला...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फाइल फोटो
फाइल फोटो
Social media

पटना: लोजपा ने 143 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी शुरू कर दी है. दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में राज्य संसदीय बोर्ड की हुई बैठक में इस पर फैसला लिया गया. करीब ढाई घंटे चली बैठक के बाद राज्य संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सह विधायक राजू तिवारी ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पार्टी 143 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची बना कर केंद्रीय संसदीय बोर्ड को सौंपेगी, जिस पर पार्टी नेतृत्व फैसला करेगा.

बैठक के ठीक पहले अमित शाह की चिराग पासवान से फोन पर बातचीत

उम्मीद की जा रही थी कि लोजपा सोमवार को बिहार विधानसभा चुनाव के संबंध में अहम फैसला ले सकती है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक के ठीक पहले भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह की चिराग पासवान से फोन पर बातचीत हुई. इसके बाद पार्टी के तेवर थोड़े नरम पड़े.

15 सितंबर को चिराग लेंगे फैसला

बैठक में राज्य में गठबंधन को लेकर आगे निर्णय लेने के लिए राज्य संसदीय बोर्ड के सदस्यों ने चिराग पासवान को अधिकृत कर दिया. 15 सितंबर को पार्टी सांसदों से रायशुमारी के बाद चिराग अंतिम फैसला लेंगे.

जदयू उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव

सूत्रों की मानें तो बैठक में सभी सदस्यों ने राज्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने का प्रस्ताव दिया, जिसका चिराग पासवान ने भी समर्थन किया. चिराग पासवान पहले से ही नीतीश कुमार के खिलाफ बोलते रहे हैं. नाम नहीं छापे की शर्त पर पार्टी के एक वरीय नेता ने बताया कि लोजपा ने जदयू उम्मीदवारों के खिलाफ अपने प्रत्याशियों को विधानसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है. पार्टी बीजेपी की सीटों को छोड़ कर अन्य शेष सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इसको लेकर जल्द आधिकारिक फैसला लिया जायेगा.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें