1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 news know how much property does tejashwi possess and how much gold does pushpam priya possess get all the latest news of bihar chunav 2020 on tejashwi and pushpam priya

Bihar Election 2020: तेजस्वी के पास कितनी संपत्ति, पुष्पम प्रिया के पास कितना सोना? जानिए बिहार चुनाव की तमाम खबरें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुष्पम प्रिया चौधरी
पुष्पम प्रिया चौधरी
FIle

Bihar Election 2020: तीन चरण में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए नेताओं का नामांकन जारी है. नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद दिये शपथपत्र से नेताओं की चल-अचल संपत्ती का खुलासा हुआ है. लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के पास कुल पांच करोड़ 88 लाख रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति है. जबकि इनके पास एक भी गड़ी नहीं है. वहीं पुष्पम प्रिया चौधरी के पास आठ लाख रुपये कीमत की पुखराज व नीलम युक्त सोने की दो अंगूठी है. विस्तृत खबर पढ़ें..

Pushpam Priya News: पुष्पम प्रिया समेत 34 ने किये दूसरे चरण के लिए नामांकन

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन की अंतिम तिथि 16 अक्तूबर नजदीक आते ही उम्मीदवार संबंधित विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी के पास नामांकन कराने के लिए पहुंचने लगे हैं.बुधवार को भाजपा उम्मीदवार संजीव चौरसिया, अरुण कुमार सिन्हा, राजद उम्मीदवार अनिरुद्ध कुमार, द प्लूरल्स पार्टी उम्मीदवार पुष्पम प्रिया व शांभवी समेत 34 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया.

Leader Crime Record: पहले चरण के 319 उम्मीदवारों पर दर्ज हैं आपराधिक मामले

बिहार विस चुनाव के पहले चरण में 319 प्रत्याशियों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. पहले चरण की 71 विस क्षेत्रों में 1066 प्रत्याशी हैं. गुरुआ विस क्षेत्र में सर्वाधिक 10 पर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Upendra Kushwaha News: रालोसपा-बसपा बना रहे साझा रणनीति

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व वाले ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट (जीडीएसएफ) में विधानसभा चुनाव को लेकर अभी तय नहीं हुआ है कि कौन घटक दल कहां और कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

Congress News: शत्रुघ्न का बेटा बांकीपुर से उतरे मैदान में

बिहार की राजनीति में दो और राजनीति परिवार की अगली पीढ़ी मैदान में उतर गयी है. पूर्व मंत्री शरद यादव की बेटी बिहारीगंज से तो पूर्व मंत्री और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे बांकीपुर से चुनावी मैदान में उतरे हैं. लोकतांत्रिक जनता दल के नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की पुत्री सुभाषिनी यादव और गोपालगंज के पूर्व सांसद काली पांडेय बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गये. सुभाषिनी मधेपुरा जिले की बिहारीगंज सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी.

BJP candidate List: भाजपा की तीसरी सूची में सवर्ण, वैश्य का दबदबा

भाजपा ने तीसरे चरण के चुनाव के लिए अपने कोटे की 35 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. तीन मौजूदा विधायकों रक्सौल के अजय कुमार सिंह, बगहा के राघव शरण पांडेय व बथनाहा के दिनकर राम का टिकट कट गया है. उनकी जगह रक्सौल से प्रमोद सिन्हा, बगहा से राम सिंह व बथनाहा से अनिल राम को इस बार मौका दिया गया है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें