1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 ljp mp chaudhary mehboob ali kaiser son get ticket from rjd tejashwi yadav big setback for chirag paswan upl

Bihar Election 2020: लोजपा सांसद के बेटे को तेजस्वी ने दिया टिकट, इस सीट से होंगे RJD प्रत्याशी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लोजपा सांसद महबूब अली कैसर के बेटे चौधरी यूसुफ कैसर को राजद ने सिंबल दिया है.
लोजपा सांसद महबूब अली कैसर के बेटे चौधरी यूसुफ कैसर को राजद ने सिंबल दिया है.
File

Bihar Election 2020 RJD Canidate List: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां जोरदार तैयारी कर रही हैं. इस दौरान राजनीति भी मोड़ ले रही है. सीट बंटवारे और प्रत्याशियों के ऐलान में कई बार चौंकाने वाले नाम भी सामने आ रहे हैं. लोजपा सांसद महबूब अली कैसर के बेटे चौधरी यूसुफ कैसर को राजद ने सिंबल दिया है.अभी कुछ दिन पहले ही राजद में शामिल हुए यूसुफ कैसर को राजद ने सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर से उम्मीदवार बनाया है.

यह खबर लोजपा प्रमुख चिराग पासवान के लिए बड़े झटके जैसा है क्योंकि वे युवा लोजपा के प्रदेश महासचिव भी रह चुके थे. एक तरफ चिराग 'बिहारी फर्स्ट बिहार फर्स्ट' का नारा दे रहे हैं और युवाओं को राजनीति में मजबूत करने पर जोर दे रहे हैं. दूसरी तरफ उनके ही सांसद के बेटे ने चिराग पासवान के बजाए तेजस्वी पर भरोसा दिखाया है.

बता दें कि सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा में अब मुकाबला रोचक हो गया है. यहां से वीआईपी प्रमुख एनडीए के प्रत्याशी है. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि यहां पर एनडीए के प्रत्याशी मैदान मारते हैं या फिर लोजपा सांसद के बेटे और राजद के उम्मीदवार अपना पताका फहराने का काम करते हैं.

गौरतलब है कि राजद में शामिल होते हुए यूसुफ कैसर ने कहा था कि वे तेजस्वी यादव के साथ कदम मिलाकर चलेंगे. बता दें कि राजद ने रविवार देर रात तक सिंबल बांटे. इसके तहत करीब 36 प्रत्याशियों को उनकी सीट बता दी गई है.

हाल ही में राजद में शामिल डीएम हत्याकांड में जेल में बंद आनंद मोहन की पत्नी पूर्व सांसद लवली आनंद को सहरसा से उम्मीदवार बनाया गया है. उनके बेटे चेतन आनंद को पहले ही शिवहर से प्रत्याशी घोषित किया जा चुका है. रघुनाथपुर से पार्टी ने हरिशंकर यादव को फिर चुनाव मैदान में उतारा है. पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के परिजनों ने टिकट नहीं लिया. उनकी अनुशंसा पर हरिशंकर को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें