1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest updates ncp is not a part of bihar mahagathbandhan shiv sena sanjay raut rkt

Bihar Election 2020: बिहार में शिवसेना का साथ नहीं देगी NCP, पटना आयेंगे संजय राउत, सूबे में बढ़ने वाला है सियासी पारा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में शिवसेना का साथ नहीं देगी NCP
बिहार में शिवसेना का साथ नहीं देगी NCP

Bihar Election 2020 : बिहार चुनाव को लेकर तारीखों की घोषणा हो चुकी है और जैसे -जैसे मतदान का दिन नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राज्य में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. अक्टूबर के अंत में होने वाले पहले चरण के चुनाव के पहले राज्य में राजनीतिक समीकरण भी तेजी से बदल रहे हैं. पुराने राजनीतिक गठबंधनों का टूटना और नये फ्रंट का बनना भी जारी है. इसी बीच सूबे में चुनाव लड़ने जा रही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि राकांपा बिहार महागठबंधन का हिस्सा नहीं है. हम चाहते थे, लेकिन हमें जगह नहीं दी गई थी, इसलिए हम अकेले चुनाव लड़ेंगे. शिवसेना के साथ हमारी कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने मांग की कि हम अपने दम पर चुनाव लड़ें, इसलिए हम अकेले चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना के अलावा कांग्रेस भी शरद पवार नीत राकांपा की सहयोगी है.

वहीं इससे बिहार चुनाव को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने बयान दिया किया क्या पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के साथ मिलकर शिवसेना 40-50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, अब तक किसी के साथ गठबंधन के बारे में कोई बात नहीं हुई है. उन्होंने आगे कहा मैं अगले हफ्ते पटना जाऊंगा. पप्पू यादव सहित स्थानीय पार्टियां हमसे बात करना चाहती हैं. बता दें कि शिवसेना (shivsena) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) भी बिहार के चुनावी समर में अपने उम्मीदवार उतार रहे है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें