1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest updates chirag paswan lok janshakti party release second list of 53 candidate for bihar chunav rkt

Bihar Election 2020: दूसरे चरण में BJP के 5 उम्मीदवारों के खिलाफ LJP ने उतारे प्रत्याशी, हथुआ से मुन्ना किन्नर को टिकट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लोजपा ने जारी की 53 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट
लोजपा ने जारी की 53 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट
File

Bihar Election 2020, LJP Candidate List : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. लोजपा ने दूसरे चरण 94 सीटों में से 53 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.इसको लेकर पार्टी ने अधिकांश सीटों पर उम्मीदवारों को सिंबल भी बांट दिया है.

भाजपा की पांच सीटों पर भी लोजपा ने उम्मीदवार दिये हैं. पार्टी के मीडिया प्रभारी कृष्ण कुमार सिंह कल्लू ने बताया कि पार्टी ने पहले और दूसरे चरण मिला कर कुल 95 सीटों में से 16 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. पार्टी ने जाति समीकरण को साधते हुए सबसे अधिक सवर्णों व दलितों को टिकट दिया है, जबकि पांच सीट लालगंज, गोविंदगंज, रोसड़ा, राघोपुर व भागलपुर में भाजपा के खिलाफ भी प्रत्याशी उतारे गये हैं.

लोजपा ने दूसरे चरण के चुनाव में गोविंदगंज से राजू तिवारी, नाथनगर से अमर सिंह कुशवाहा, साहेबपुर कमाल से सुरेंद्र विवेक, चेरिया बरियारपुर से राखी देवी, मटिहानी से राजकुमार सिंह, तेघड़ा से ललन कुमार, रोसड़ा से कृष्ण राज, वैशाली से अजय कुशवाहा, राजापाकर से मृत्युंजय पासवान मृणाल, राघोपुर से राकेश रोशन, लालगंज से राजकुमार शाह, महुआ से संजय सिंह, खगड़िया से रेणु कुशवाहा, अलौली से रामचंद्र सदा, बेलदौर से मिथिलेश निषाद, हिलसा से डाॅ रंजीत कुमार सुमन, अस्थमा से इ रमेश कुमार, नालंदा से राम केश्वर प्रसाद, इस्लामपुर से नरेश प्रसाद, राजगीर से मंजू राजवंशी, रनौत से ममता रानी, मसौढ़ी से परशुराम पासवान, भागलपुर से राजेश वर्मा, भोरे से पुष्पा देवी,कांटी से विजय प्रसाद सिंह, एकमा से कामेश्वर सिंह, कुचायकोट से रवि पांडेय, मीनापुर से अजय कुमार कुशवाहा, गोपालपुर से सुरेश भगत, कुशेश्वर स्थान से पूनम कुमारी व मांझी से सौरभ कुमार पांडे को उम्मीदवार बनाया गया है.

वहीं, केसरिया से राम शरण प्रसाद यादव, शिवहर से विजय कुमार पांडेय, रून्नी सैदपुर से गड्डी देवी, बेलसंड से मो नसीर अहमद, मधुबनी से अरबिंद कुमार सिंह, फुलपरास का विनोद कुमार सिंह, गौड़ा बौराम राजीव कुमार ठाकुर, बेनीपुर से कमल राम विनोद झा, अलीनगर से राज कुमार झा, दरभंगा ग्रामीण से प्रदीप कुमार ठाकुर, मीनापुर से अजय कुमार कुशवाहा, साहेबगंज से कृष्ण कुमार सिंह, कांटी से विजय प्रसाद सिंह, कुचायकोट से रवि पांडेय, हथुआ से राम दर्शन प्रसाद, जीरादेई से विनोद तिवारी, रघुनाथपुर मनोज कुमार सिंह, बड़हरिया से वीर बहादुर सिंह, महाराजगंज से कुमार देव रंजन सिंह, बनियापुर से तारकेश्वर सिंह, मढ़ौरा से विनय कुमार, परसा से राकेश कुमार सिंह, विभूतिपुर से चंद्रबली ठाकुर, हसनपुर से मनीष कुमार, बेलदौर से मिथिलेश कुमार निषाद, परबत्ता से आदित्य कुमार सौर्य, गोपालपुर से सुरेश भगत, अस्थावां रमेश कुमार, राजगीर मंजु देवी, इस्लामपुर से नरेश प्रसाद सिंह, हिलसा से कुमार सुमन सिंह, हरनौत से ममता देवी, फुलवारी से सुरेश पासवान को पार्टी ने टिकट दिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें