1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest update neeraj kumar said rjd leader tejashwi yadav gave wrong information about assets election affidavit complain to election commission news hindi smt

Bihar Election 2020: तेजस्वी ने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्तियों के बारे में दी गलत जानकारी, जानें किसने किया दावा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Election 2020, Tejashwi Yadav, gave wrong information, Property Details
Bihar Election 2020, Tejashwi Yadav, gave wrong information, Property Details
Prabhat Khabar

राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा है कि तेजस्वी यादव ने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्तियों के बारे में गलत जानकारी दी है. इसकी शिकायत वे चुनाव आयोग से करेंगे.

मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी ने अपनी जमीन की जानकारी नहीं दी है, जो उनके नाम से हैं. तेजस्वी सहित तेज प्रताप के नाम से उनके ननिहाल फुलवरिया और सेलरकेला में कई कट्ठा जमीन है, जो गरीबों से नौकरी दिलाने के नाम पर ली गयी है. इस जमीन का जिक्र तेजस्वी ने चुनाव आयोग के हलफनामे में नहीं किया है.

मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव के डीएनए में ही अपराध है. उन्होंने कहा कि अगर वे झूठ बोल रहे हैं, तो तेजस्वी उनपर मानहानि का दावा करें या फिर गरीबों की जमीन को वापस करें. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी लालू-राबड़ी राज में गरीबों की जमीन ले लेने के बारे में उन्होंने मीडिया से जानकारी साझा की थी.

चिराग की राजनीति का डीएनए तेजस्वी से मेल खाता है: नीरज

राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने रविवार को कहा है कि लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान 420 के आरोपित तेजस्वी यादव के राजनीतिक सहवाला बने फिर रहे हैं.

उनकी राजनीति का डीएनए तेजस्वी से मेल खाता है, यह राघोपुर में साबित हो गया है. अब वह खुलकर तेजस्वी यादव की वकालत करने में मशगूल हैं. तेजस्वी पर तो भ्रष्टाचार का आरोप लगा हुआ है ही, अब चिराग पासवान ने अपने चाचा पर भी सवाल खड़ा कर दिया है. नीरज कुमार ने कहा कि पशुपति नाथ पारस की लोजपा और उनके परिवार में बहुत ही अहम भूमिका रही है. बतौर बिहार सरकार के मंत्री रहते उन्होंने सात निश्चय के क्रियान्वयन में भागीदारी निभाई थी.

चिराग पासवान अब बुझता हुआ चिराग रह गये हैं, जो लालटेन के साथ भभक रहे हैं. वह लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव की राजनीति को पोषित कर रहे हैं. सात निश्चय पर सवाल उठाकर उन्होंने दलितों, पिछड़ों, महिलाओं के उत्थान के प्रति अपनी नव सामंती मंशा दर्शा दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बगैर तनाव पैदा किये समाज के हर तबके का विकास किया है जिसका फलसफा जनता राजग को फिर से बहुमत प्रदान कर एक बार फिर नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री चुनेगी.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें