1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest news yashwant sinha will start campaigning from today

‍Bihar Election 2020 : आज चुनावी बिगुल फूकेंगे यशवंत सिन्हा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आज चुनावी बिगुल फूकेंगे यशवंत सिन्हा
आज चुनावी बिगुल फूकेंगे यशवंत सिन्हा
प्रभात खबर

पटना : पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा मंगलवार से बदलो बिहार-बनाओ बेहतर बिहार को जमीन पर उतारने के लिए जिलों की यात्रा पर निकल रहे हैं. यशवंत सिन्हा अपनी यात्रा की शुरुआत गांधी मैदान स्थित जेपी की प्रतिमा स्थल से सुबह साढ़े नौ बजे करेंगे. जेपी प्रतिमा के बाद उनका काफिला शहीद स्मारक जायेगा. वहां माल्यार्पण के बाद पूर्व सांसद अरुण कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि,देवेंद्र प्रसाद यादव, राज्य के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह और लोजपा सेकुलर के सत्यानंद शर्मा सहित अन्य नेताओं के साथ जहानाबाद के लिए रवाना होंगे. जहानाबाद के बाद श्री सिन्हा का काफिला बोधगया, मदनपुर, सासाराम, भभुआ, बक्सर, भोजपुर, शाहपुर, छपरा, गोपालगंज, सीवान, मोतिहारी, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर व समस्तीपुर तक जायेगा.

बता दें कि यशवंत सिन्हा ने कुछ दिनों पहले को पटना में आगामी विधानसभा चुनाव में तीसरे मोर्चे के गठन के संकेत दिये थें. पंद्रह दिनों से बिहार में कैंप कर रहे सिन्हा ने जल्द ही नयी पार्टी के गठन करने की बात कही थी. उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव, नागमणि, पूव मंत्री नरेंद्र सिंह व पूर्व सांसद डाॅ अरुण कुमार के साथ आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हम सभी बिहार के बदलाव के लिए चुनाव मैदान में पूरी मजबूती से उतरेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार के रहते हुए बिहार का विकास संभव नहीं है. इस सरकार को हटाना ‘बेहतर बिहार, बदलो बिहार’ अभियान का पहला कदम होगा.

थर्ड फ्रंट पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि यह भविष्य तय करेगा कि हम थर्ड, दूसरा या फस्ट फ्रंट हैं. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सिन्हा ने कहा था कि हम चुनाव में उतरेंगे. लेकिन हम चुनाव लड़ेंगे या नहीं यह आप सभी को बहुत जल्द पता लग जायेगा. उन्होंने हर सप्ताह मीडिया के समक्ष बिहार में क्यों विकास नहीं हुआ है, तथ्य के साथ रखेने की बात कही.दूसरी पार्टियों से तालमेल के सवाल पर कहा कि हमारा उद्देश्य साफ है, जो हमारे साथ बिना शर्त के जुड़ेंगे, उनका हम सभी लोग स्वागत करेंगे और जो शर्त के साथ जुड़ना चाहेंगे, उनके बारे में हमें सोचना पड़ेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें