1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest news updates ravi shankar prasad said bihar villages to be connected with optical fibre network in next 6 7 month provide internet rkt

Bihar Election 2020: बिहार के गांवों को कुछ महीनों में मिलेगा मुफ्त इंटरनेट, केन्द्रीय मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के गांवों को कुछ महीनों में मिलेगा मुफ्त इंटरनेट
बिहार के गांवों को कुछ महीनों में मिलेगा मुफ्त इंटरनेट

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के पहले राजनीतिक पार्टियों का वादों और बयानों का सिलसिला भी जारी है. 3 नवंबर को दूसरे चरण के लिए 94 विधानसभा सीटों पर मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी ने को नये वादे किये हैं. शुक्रवार को राजधानी पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भाजपा के संकल्प पत्र के बारे में जानकारी दी.

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि बिहार के लगभग 46,000 गाँव अगले 6-7 महीनों में ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जुड़ जाएंगे. संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्कूलों, आंगनवाड़ी केंद्रों और आशा कार्यकर्ताओं को भी एक साल के लिए मुफ्त कनेक्टिविटी मिलेगी. 6-7 महीने में बिहार के 45,945 गाँवों में ऑप्टिकल फाइबर आ जाएगा.

केन्द्रीय मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक गांव में एक वाई-फाई स्पॉट होगा जो एक वर्ष के लिए मुफ्त होगा. प्राथमिक विद्यालय, आंगनवाड़ी केंद्र और आशा कार्यकर्ता भी इसे एक साल के लिए मुफ्त में प्राप्त करेंगे. लोग मामूली दर पर कनेक्शन ले सकते हैं. वहीं उन्होंने कहा कि कुछ लोग केवल लोगों को लुभाने के लिए वादे करते हैं, कुछ काम करने और इसे जमीन पर लागू करने का संकल्प लेते हैं. हम एक रोडमैप लेकर आए हैं.

वहीं एक टीवी चैनल को दिये गये इन्टरव्यू में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुंगेर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस मामले की अभी जाँच चल रही हैं और उचित कार्रवाई होगी. मुझे बहुत सवेंदना है अनुराग के लिए. मैं आग्रह करूंगा विपक्ष के लोगों से भी की ये एक पीड़ा दायक विषय हैं और इस पर बिहार की राजनीति को न चलाया जाए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें